राम जन्‍मभूमि पूजन के लिए अयोध्‍या पूरी तरह तैयार, समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हिस्‍सा लेंगे

RamMandir,Ram janm bhoomi Pujan
राम जन्‍मभूमि पूजन के लिए अयोध्‍या पूरी तरह तैयार, समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हिस्‍सा लेंगेप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन समारोह में भाग लेने कल उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या जाएंगे। भूमि पूजन समारोह दोपहर ठीक साढे 12 बजे होगा और 12 बजकर 45 मिनट तक चलेगा। समारोह के लिए विभिन्‍न आध्‍यात्मिक पीठों के 135 संतों सहित 175 अतिथि बुलाए गए हैं।

प्रधानमंत्री सबसे पहले श्री हनुमान गढी मंदिर में दर्शन करेंगे। उसके बाद वे श्रीराम जन्‍म भूमि में भगवान श्री रामलला की पूजा करेंगे। बाद में भूमि पूजन और अन्‍य आयोजन होगा। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। अयोध्‍या की सीमाएं आज आधी रात से ही सील कर दी जाएंगी।

इस बीच, श्रीराम जन्‍म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट और राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दुनियाभर के राम भक्‍तों से अपील की है कि वे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी आवश्‍यक सावधानी बरतते हुए अपने गांव और शहरों में ही भजन-कीर्तन करें तथा प्रसाद बांटें। मुख्‍यमंत्री और ट्रस्‍ट की अपील के बाद राज्‍य के लोग अपने घरों में मिट्टी के दीप जला रहे हैं। अयोध्‍या में विशेष दीपोत्‍सव आयोजित किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री वहां पारिजात का पौधा लगाएंगे और भ‍ूमि पूजन करेंगे। वे आधारशिला समारोह के अवसर पर पट्टिका का अनावरण करेंगे और श्रीराम जन्‍म भूमि मंदिर पर स्‍मारक डाक टिकट जारी करेंगे।
============
courtesy
============

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *