राज्‍यसभा की कार्यवाही ईंधन और घरेलू गैस की कीमतों में बढोतरी को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण बाधित

राज्‍यसभा की कार्यवाही ईंधन और घरेलू गैस की कीमतों में बढोतरी को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण बाधित
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaराज्‍यसभा की कार्यवाही आज ईंधन और घरेलू गैस की कीमतों में बढोतरी को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण एक बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई थी। पहले स्‍थगन के बाद फिर कार्यवाही शुरू होने पर विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने इस मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की जिसे उपसभापति हरिवंश ने खारिज कर दिया और कहा कि इस मामले पर चर्चा नहीं की जा सकती है। शोर शराबा जारी रहने पर सदन की कार्यवाही को एक बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया।

इससे पहले बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि देश में ईंधन और घरेलू गैस की कीमतें बढने के कारण लोग परेशान हैं। उन्‍होंने कहा कि पेट्रोल की कीमतें सौ रूपये प्रति लीटर हो गई हैं और डीजल की कीमतें 80 रूपये प्रति लीटर तक पहुंच रही हैं। उन्‍होंने कहा कि 2014 के बाद घरेलू गैस के दाम भी कई गुना बढ गए हैं जिसके परिणाम स्‍वरूप 21 लाख करोड रूपये से अधिक का संग्रह हुआ है।

कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की। विपक्षी दल के सदस्‍य सदन के बीचोबीच पहुंचकर नारे लगाने लगे। हंगामा जारी रहने पर सभापति श्री एम वेंकैया नायडु ने यह कहते हुए सदस्‍यों से अपनी सीटों पर जाने का आग्रह किया कि वे पहले दिन कोई सख्‍त कदम नहीं उठाना चाहते।(Courtesy)
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india