राज्यपाल के समक्ष आरजीपीवी और रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का एमओयू

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,mpnews
राज्यपाल के समक्ष आरजीपीवी और रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का एमओयू
राज्यपाल श्री लालजी टंडन के समक्ष राजभवन में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, भोपाल और रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय, जबलपुर के मध्य इंटीग्रेटेड यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट सिस्टम का एमओयू साइन किया गया।

राज्यपाल श्री टंडन द्वारा विश्वविद्यालयों के कार्यों और संसाधनों के पारस्परिक उपयोग के लिए डिजिटलाइजेशन कार्य पर विशेष बल दिया जा रहा है। प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों द्वारा कंसोटियम का निर्माण किया गया है, जिसके तहत विश्वविद्यालय एक दूसरे की आवश्यकताओं और जरूरतों में सहयोग और समन्वय कर रहे हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर के कुलपति श्री के.डी. मिश्रा और राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति श्री सुनील कुमार मध्य यूनिवर्सिटी इंटीग्रेटेड मैनेजमेंट सिस्टम पर एमओयू साइन किया गया।

एमओयू के मुताबिक रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की सभी सूचनाएं एक ही पोर्टल पर उपलब्ध हो जाएंगी। सारा डाटा आसानी से छात्रों, शोधार्थियों और शिक्षकों के लिए उपलब्ध होगा। परीक्षा प्रणाली का ऑनलाइन प्रभावी संचालन हो सकेगा। राजीव गांधी विश्वविद्यालय द्वारा समस्त डिजिटलाईजेशन का कार्य किये जाने से कार्य की लागत में भी कमी हुई है। इससे विश्वविद्यालय पर आर्थिक भार भी कम होगा।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,mpnews