मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार कल 11 बजे, अनुप्रिया और रामदास समेत 9 नए चेहरों को मिल सकती है जगह

Jul 04 2016
नई दिल्‍ली: पीएम मोदी के अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले मंगलवार को 11 बजे मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा। इस बारे में राष्ट्रपति भवन को सूचित कर दिया गया है। कैबिनेट विस्तार में किसी बड़े फेरबदल की उम्मीद नहीं है। सिर्फ खाली जगहों को ही भरा जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित चेहरों में पुरुषोत्तम रुपाला, रामदास अठावले, अनुप्रिया पटेल, अजय टम्टा, कृष्णा राज, एसएस अहलूवालिया, महेंद्रनाथ पांडे, अर्जुन राम मेघवाल,पीपी चौधरी का नाम शामिल है । ऊर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल, पेट्रोलियम राज्य मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी को कैबिनेट मंत्री का ओहदा दिए जाने की अटकलें हैं।

कानून मंत्री सदानंद गौड़ा के साथ एक ताकतवर राज्यमंत्री को लगाया जा सकता है। अगले साल यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र इन राज्यों को कैबिनेट फेरबदल में तवज्जो दी जा सकती है।

इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी अपनी टीम का पुनर्गठन करने जा रहे हैं। लंबे दौर की बातचीत के बाद दोनों ही बदलावों को संघ की हरी झंडी मिल गई है।
courtesy