मुख्यमंत्री ने बाँधवगढ़ विधानसभा के दो दर्जन से अधिक ग्राम में किया जन-दर्शन

 

भोपाल : शनिवार, अगस्त 6, 2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पिपरिया से लेकर नौरोजाबाद तक 25 ग्राम में जन-दर्शन किया। इस दौरान जगह-जगह उमड़े जन-सैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश मंदिर है, जनता भगवान है और उसका पुजारी शिवराज सिंह चौहान है। उन्होंने कहा कि हर भूमिहीन को भूमि का मालिकाना हक, रहने के लिये मकान, नि:शुल्क शिक्षा, बेरोजगारों को रोजगार, महिलाओं को सशक्त बनाने, सड़क, बिजली, पेयजल, सिंचाई, स्वास्थ्य शिक्षा सबको सुलभ हो, इस दिशा में सरकार कृत-संकल्पित है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पिपरिया, करकेली, मुण्डा, धनवार, मझगवाँ, भुण्डी, कौडिया-63, जरहा, नरवार 29, घुलघुली, गहिराटोला, करौंदी, कोलौनी, ठूठाकुदरी, अमलेश्वर धाम, सिंहपुर, रहठा, कनेरी, करनपुरा, कोहका 82, डगडौआ, महुरा, पिनौरा सहित नौरोजाबाद नगर में जन-दर्शन किया, जहाँ उमड़े जन-सैलाब ने मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत करते हुए गाँव की समस्याओं से अवगत करवाया। ग्रामीणों की माँग पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ढेर सारी सौगात दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जन-दर्शन के दौरान सभी ग्राम में गरीब भमिहीन परिवारों को पट्टा वितरण किया।

मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाएँ

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जन-दर्शन के बाद करकेली जनपद पंचायत के नवीन भवन, खेल मैदान, विद्युत सब-स्टेशन, उजान प्राथमिक से माध्यमिक शाला का उन्नयन, माध्यमिक शाला भवन करकेली के नये भवन तथा करकेली को तहसील बनाने की घोषणा की।

श्री चौहान ने सिलौडी में शिव तालाब का गहरीकरण, उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने, कारीमाटी में आँगनवाड़ी भवन, कौडिया में आँगनवाड़ी एवं उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन, पर्याप्त छात्र होने की स्थिति में हाई स्कूल खोलने, जरहा में महाराणा प्रताप की मूर्ति के पास बाउण्ड्री-वॉल निर्माण, सिद्ध बाबा मंदिर में सीढ़ी बनाने, ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत पहुँचाने, पंचायत भवन बनाने, गोपालपुर प्राथमिक शाला का माध्यमिक शाला में उन्नयन, नरवार सकरवार में पुलिया निर्माण, घुलघुली में ओपन माइंस नहीं खोलने, गहिराटोला एवं करोदी में प्राथमिक का माध्यमिक शाला में उन्नयन करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री की घोषणाओं के क्रम में कॉलोनी में मोहनी मार्ग पर पुल, बेलसरा में उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं विद्युत सब स्टेशन, ठूठा कुदरी में तालाब गहरीकरण, बरहाई घाट बनाने, शाला का उन्नयन, रंगमंच बनाने एवं नल-जल के माध्यम से पेयजल आपूर्ति करवाने की घोषणा की। अमलेश्वर धाम में जन-दर्शन के दौरान डिण्डोरी जिले के बरौहा जल गाँव मार्ग से अमोल आश्रम तक, बड़ोदरा से अमोल आश्रम तक एवं अमोल आश्रम से पिपलिया तक सड़क निर्माण, अमनी पिपरिया एवं सारंगपुर पडारिया (डिण्डोरी) में हाई स्कूल, अमलेश्वर धाम को पर्यटक-स्थल, सिंहपुर गढ़ी का जीर्णोद्धार, अमलेश्वर धाम में सामुदायिक भवन, गढ़ी में हनुमान मंदिर के पास चबूतरा निर्माण करवाने की घोषणा शामिल है।