मुख्यमंत्री ने अयोध्या में भजन संध्या स्थल का शिलान्यास किया

06 Aug 2016
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर अयोध्या में भजन संध्या स्थल का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अयोध्या धार्मिक पर्यटन का एक महत्वपूर्ण स्थान है, जहां पर बड़ी संख्या में देश-विदेश से श्रद्धालु आते हैं। यहां पर भजन संध्या स्थल के निर्माण से धर्म को जानने वाले, आमजन को धर्म के वास्तविक रूप से परिचित करा सकेंगे। कार्यक्रम में अयोध्या से बड़ी संख्या में आए सन्तों का आभार प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सन्तों के आशीर्वाद से काम की कठिनाइयां दूर हो जाती हैं। भजन-कीर्तन तब अच्छे लगते हैं, जब लोग खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर हांे। धर्म तभी आगे बढ़ेगा जब लोग खुशहाल होंगे।
इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्रिगण श्री राजेन्द्र चैधरी, श्री अवधेश प्रसाद, श्री विनोद कुमार सिंह, श्री तेज नारायन पाण्डेय, धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विजय कुमार मिश्र, अयोध्या के सन्त श्री ज्ञानदास जी महाराज, जगद्गुरु श्री रामानुजाचार्य स्वामी श्रीधराचार्य जी, मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार श्री आलोक रंजन, प्रमुख सचिव धर्मार्थ कार्य एवं सूचना श्री नवनीत सहगल, सूचना निदेशक श्री सुधेश कुमार ओझा, सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
ज्ञातव्य है कि अयोध्या में भजन संध्या स्थल के निर्माण की लागत लगभग 15 करोड़ रुपए है, जिसका निर्माण सरयू नदी के किनारे कराया जाएगा। इसमें 5 हजार से अधिक श्रद्धालु एक साथ बैठकर भजन/सत्संग का लाभ ले सकेंगे। प्रथम किश्त के रूप में 5 करोड़ रुपए की धनराशि राज्य सरकार द्वारा सम्बन्धित निर्माण एजेन्सी को निर्गत की जा चुकी है।