मायावती ने तन्खा का समर्थन करने के दिए निर्देश

Jun 05 2016
भोपाल। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार विवेक तन्खा को बीएसपी के चार विधायकों का समर्थन मिलेगा। शनिवार को बसपा सुप्रीमो की ओर से दिल्ली से आए पत्र में मायावती ने विधायकों से तन्खा का समर्थन करने को कहा है।

अब दलीय समीकरण कांग्रेस के पक्ष में नजर आ रहा है, क्योंकि कांग्रेस को 57 वोट के बाद एक वोट की दरकार थी, ऐसे में बसपा के चार वोट मिलने से कांग्रेस के पास 61 विधायकों का समर्थन मिल गया है, जबकि बीजेपी तीनों निर्दलीय विधायकों का साथ मिलने का दावा कर रही है, जिसके हिसाब से 53 विधायक बीजेपी के साथ हैं।

इधर शनिवार को बसपा के व्हिप में कहा गया है कि सांप्रदायिक ताकतों को कमजोर करने के लिए चारों विधायक तन्खा का समर्थन करें। मायावती के पत्र के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने मायावती का आभार जताया। बसपा के विधायकों को अपनी ओर करने का विचार बना रही बीजेपी की रही सही उम्मीदें भी टूट गई।

क्योंकि इन चार वोटो का महत्व सबसे ज्यादा था। जानकारों की मानें तो बसपा के विधायकों का समर्थन लेने में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और खुद विवेक तन्खा की भूमिका महत्वपूर्ण बताई जा रही है। इसमें भी मायावती से बात कर कमलनाथ को पुराने संबंधों का लाभ मिला तो दिग्विजय ने राजाराम और विवेक तन्खा ने सतीश मिश्रा से बात की थी।
courtesy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *