मानव संसाधन विकास मंत्रालय का विभिन्न शिक्षा संस्थानों को 31 मार्च तक सभी परीक्षाएं स्थगित करने का निर्देश

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,coronavirus
मानव संसाधन विकास मंत्रालय का विभिन्न शिक्षा संस्थानों को 31 मार्च तक सभी परीक्षाएं स्थगित करने का निर्देश | मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने विश्‍वविद्यालय अनुदान आयोग, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, राष्‍ट्रीय परीक्षण एजेंसी, राष्‍ट्रीय मुक्‍त विद्यालयी संस्‍थान, केन्‍द्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड, राष्‍ट्रीय अध्‍यापक शिक्षा परिषद और मंत्रालय के अधीन आने वाले सभी स्‍वायत्‍त संगठनों को कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्‍थगित करने का निर्देश दिया है।

इनमें विश्‍वविद्यालय की परीक्षाएं भी शामिल हैं। मंत्रालय की प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि विभिन्‍न परीक्षाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाए गए हैं।

मंत्रालय ने मूल्‍याकंन के सभी कार्य भी 31 मार्च के बाद तय करने के निर्देश दिए हैं। मंत्रालय ने मुख्‍य संयुक्‍त प्रवेश परीक्षा-जे.ई.ई. की तारीखों में भी परिवर्तन का निर्देश दिया है ताकि ये परीक्षाएं सी.बी.एस.ई. तथा अन्‍य बोर्ड परीक्षाओं के दिन ही न आयोजित की जाएं।

जे.ई.ई मुख्‍य परीक्षा की तारीख स्थिति के आकलन के बाद तय की जाएगी। मंत्रालय ने सभी शैक्षिक संस्‍थानों और परीक्षा बोर्डों से अनुरोध किया है कि इलेक्‍ट्रॉनिक माध्‍यमों से निरन्‍तर छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के सम्‍पर्क में रहकर उन्‍हें सभी सूचनाएं देते रहें ताकि परीक्षा को लेकर किसी प्रकार की चिंता न रहे।

केन्‍द्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों से अपील की है कि घबराने की कोई बात नहीं है और मंत्रालय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा अकादमिक गतिविधियां समयबद्ध रूप से संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध है।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,coronavirus
============
courtesy