माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय को उत्कृष्ट संस्थान के रूप में विकसित किया जायेगा

भोपाल : सोमवार, अगस्त 22, 2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज यहाँ निवास पर माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता और संचार विश्वविद्यालय की महापरिषद और प्रबन्ध समिति की बैठक में विश्वविद्यालय को उत्कृष्टता संस्थान के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया। इसके लिये केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय या केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय से मान्यता दिलाने की पहल की जायेगी।

महापरिषद की बैठक में निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय की प्रबंधन उपसमिति गठित की जायेगी। इसके अध्यक्ष जनसंपर्क मंत्री होंगे। प्रशासनिक कार्यों को अविलंब सम्पादित करने के लिये इस उपसमिति को कुछ अधिकार दिये गये हैं।

श्री चौहान ने विश्वविद्यालय की अकादमिक गतिविधियों, उपलब्धियों और भविष्य की योजनाओं की सराहना करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का विस्तार किया जाये। उन्होंने विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर के विस्तार के संबंध में समिति गठित करने को कहा।

बैठक में पत्रकारिता एवं संचार के अध्ययन की जरूरत को देखते हुए नये अध्ययन केन्द्र खोलने पर भी सहमति हुई।

बैठक में जनसम्पर्क मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा, वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया, सांसद श्री आलोक संजर एवं महापरिषद के सदस्यगण श्री चंदन मित्रा, सुश्री रूचि विजयवर्गीय, श्री कैलाश चंद्र पंत, श्री हिमांशु द्विवेदी, श्री हितेश शंकर, कुलपति श्री ब्रजकिशोर कुठियाला, श्री उमेश उपाध्याय, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री एस.के. मिश्रा एवं विश्वविद्यालय के कुलाधिसचिव श्री लाजपत आहूजा उपस्थित थे।