महाराष्‍ट्र(Maharashtra News) में सरकार गठन पर अनिश्चितता बरकरार। कांग्रेस ने विचार-विमर्श के लिए महाराष्‍ट्र के पार्टी नेताओं को दिल्‍ली बुलाया। शिवसेना नेता आज शाम राज्‍यपाल से मिलेंगे।(MaharashtraPolitics)

महाराष्‍ट्र(Maharashtra News) में राजनीतिक गतिरोध जारी है और राज्‍य में सरकार गठन के बारे में स्थिति अभी स्‍पष्‍ट नहीं है। मुम्‍बई में राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद भी पार्टी ने अपनी स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं की है, क्‍योंकि गठबंधन की सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने इस मामले में दोपहर बाद तक भी कोई फैसला नहीं लिया। आज मुम्‍बई में राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की अध्‍यक्षता में बैठक के बाद पार्टी प्रवक्‍ता नवाब मलिक ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी पार्टी ने राज्‍य में वर्तमान स्थिति के बारे में(Maharashtra News)(MaharashtraPolitics) अभी अपने रवैये की घोषणा नहीं की है और वह इस संबंध में कांग्रेस के फैसले का इंतजार करेगी। उन्‍होंने ये स्‍पष्‍ट किया कि राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन है इसलिए सरकार गठन के बारे में दोनों दल मिलकर फैसला करेंगे।

बाद में संवाददाताओं से बातचीत में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बैठक में महाराष्‍ट्र की वर्तमान स्थिति पर विस्‍तार से चर्चा की गई। उन्‍होंने कहा कि शाम को एक और बैठक में विचार-विमर्श के लिए महाराष्‍ट्र के कांग्रेस नेताओं को दिल्‍ली बुलाया गया हैं।

इस बीच, संवाददाताओं से बातचीत में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में महाराष्‍ट्र की वर्तमान स्थिति पर विस्‍तार से चर्चा की गई। उन्‍होंने कहा कि शाम को एक और बैठक में विचार-विमर्श के लिए महाराष्‍ट्र के कांग्रेस नेताओं को दिल्‍ली बुलाया गया है।

शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज मुम्‍बई में एक होटल में राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। अंतिम समाचार मिलने तक यह बैठक जारी थी।

दूसरी तरफ, शिवसेना नेताओं के आज दोपहर बाद सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी से मिलने की संभावना है। पार्टी नेता संजय राउत ने मुम्‍बई में संवाददाता सम्‍मेलन में यह घोषणा की।

एक अन्‍य घटनाक्रम में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार में शिवसेना के इकलौते मंत्री अरविन्‍द सावंत ने केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा दे दिया है। आज नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बातचीत में श्री सावंत ने कहा कि उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को भेज दिया है। उन्‍होंने यह फैसला महाराष्‍ट्र(Maharashtra News) में सरकार गठन के मुद्दे पर भाजपा और शिवसेना के बीच बने गतिरोध के कारण लिया है।(MaharashtraPolitics)
======================
courtesy