(Maharashtra News) महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल ने राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाने का न्‍यौता दिया। शिवसेना समर्थन पत्र देने में नाकाम।

महाराष्‍ट्र(Maharashtra News) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- एन.सी.पी. से राज्य में सरकार गठन के लिए अपनी इच्छा और क्षमता के बारे में बताने को कहा है। एन.सी.पी को आज रात साढ़े आठ बजे तक का समय दिया गया है। पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि पार्टी अपने सहयोगी दल कांग्रेस के साथ चर्चा करेगी और आज रात निर्धारित समय तक राज्यपाल को अपनी(Maharashtra News)(Maharashtrapolitics)(NCP)(shivsena)(todayindia)(todayindia news0(today india)(latest news)(breaking news)स्थिति से अवगत करा देगी। राजभवन के आमंत्रण के बाद कल शाम एन.सी.पी. के शिष्टमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की थी।

शरद पवार के नेतृत्व में एन.सी.पी.हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। 288 सदस्यों की विधानसभा में एन.सी.पी. के 54 विधायक हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। इससे पहले राज्यपाल ने भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना को इसी तरह की पेशकश की थी। भाजपा ने सरकार गठन के लिये अपनी असमर्थता व्यक्त की थी लेकिन शिवसेना, सरकार गठन के लिए विधायकों के समर्थन पत्र प्रस्तुत करने में नाकाम रही। श्री कोश्यिारी ने समय अवधि बढ़ाने का शिवसेना का अनुरोध नामंजूर कर दिया था।(Maharashtra News)(Maharashtrapolitics)(NCP)(shivsena)(todayindia)(todayindia news0(today india)(latest news)(breaking news)
========================
courtesy