महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया

महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,anildeshmukhresignमहाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आज अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्‍वीकृति के लिए उनका इस्‍तीफा राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी को भेज दिया है।

राज्‍यपाल को लिखे पत्र में मुख्‍यमंत्री ने श्री देशमुख की जगह दिलीप वलसे पाटिल को गृह विभाग का प्रभार दिए जाने की सिफारिश की है। श्री ठाकरे ने अपने पत्र में यह भी सिफारिश की है कि दिलीप वलसे पाटिल के श्रम विभाग का प्रभार हसन मुशरिफ को दिया जाए।

इससे पहले, बंबई उच्‍च न्‍यायालय ने केन्‍द्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो-सीबीआई को निर्देश दिया था कि वह मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्‍त परमबीर सिंह द्वारा देशमुख पर लगाये गये आरोपों की जांच करे। न्‍यायालय ने जयश्री पाटिल नाम की एक वकील द्वारा दाखिल जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद यह आदेश दिया।

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्‍ता और राज्‍य सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि श्री देशमुख ने पार्टी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर अपने इस्‍तीफे की पेशकश की।

मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजे गये अपने त्‍याग पत्र में देशमुख ने कहा है कि वे नैतिक आधार पर इस्‍तीफा दे रहे हैं।

सुनवाई कर रही बंबई उच्‍च न्‍यायालय की पीठ ने कहा कि इस मामले में प्रारंभिक जांच 15 दिनों में पूरी की जानी चाहिए। न्‍यायालय ने यह भी कहा कि राज्‍य सरकार ने पहले ही उच्‍चस्‍तरीय जांच कमेटी गठित कर मामले की जांच कर रही है इसलिए सीबीआई को तुरंत कोई एफआईआर दर्ज करने की जरूरत नहीं है।
=============
courtesy
==============
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news