महाराष्ट्र(Maharashtra news) में भारतीय जनता पार्टी(BJP) के सरकार बनाने से इन्कार के बाद राज्यपाल ने शिवसेना को सरकार गठन के लिए अपनी इच्छा और सामर्थ्य बताने को कहा।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकार बनाने से इनकार के बाद शिवसेना को राज्‍य में नई सरकार बनाने का न्‍यौता दिया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बताया है कि उनकी पार्टी सरकार नहीं बनाएगी और श्री कोश्यारी को इस बात से अवगत करा दिया गया है।(Maharashtra news)(MaharashtraPolitics)(Maharashtra)(shivsena)(bjp)(todayindia)(todayindia news)(today india)(latest news)(live news)(breaking news)(political news)

माननीय राज्‍यपाल महोदय जी ने भारतीय जनता पार्टी को नया सरकार बनाने के लिए न्‍यौता दिया, लेकिन जनादेश होने के बावजूद भी उसका अनादर करते हुए शिवसेना ने साथ में सरकार बनाने के लिए अनइच्‍छा व्‍यक्‍त की। इसलिए अब हम सरकार नहीं बनायेंगे।

राज्यपाल ने बाद में शिवसेना विधानमंडल दल के नेता एकनाथ शिंदे से इस मुद्दे पर अपनी इच्छा बताने को कहा है।

एक तरफ कांग्रेस ने अपने पत्ते खोलने से इनकार कर दिया है वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना से स्पष्ट कहा है कि उनकी पार्टी का समर्थन हासिल करने के लिए शिवसेना को एनडीए से अलग होना होगा। लेकिन शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि राज्य में हर कीमत पर उनकी पार्टी का ही मुख्यमंत्री बनेगा।

भाजपा और शिवसेना के बीच सत्ता में भागीदारी के मुद्दे पर विशेष रूप से मुख्यमंत्री पद बारी-बारी से बांटे जाने को लेकर गतिरोध बना हुआ है।

तेरहवीं विधानसभा का कार्यकाल शनिवार को समाप्त हो गया।(MaharashtraPolitics)(Maharashtra news)(maharashtra)(shivsena)(bjp)(todayindia)(todayindia news)(today india)(latest news)(live news)(breaking news)(political news)
==================
courtesy