महापुरुषों का अपमान नहीं सहेंगे, उनके सम्मान के लिए शीश कटा देंगेः शिवराजसिंह चौहान

mp news,mpcm news,mpcm,kamal nath,mp bjp,shivrajsing chouhan,bhopal news
महापुरुषों का अपमान नहीं सहेंगे, उनके सम्मान के लिए शीश कटा देंगेः शिवराजसिंह चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री ने सौंसर में शिवाजी महाराज के प्रतिमा स्थल पर किया भूमिपूजन
छिंदवाड़ा/भोपाल। छत्रपति शिवाजी महाराज, जिन्होंने औरंगजेब के छक्के छुड़ा दिए थे, जो भारत के गौरव का प्रतीक हैं, उनका अपमान किया गया। उनकी प्रतिमा को गिराने के लिए जेसीबी मशीन लाई गई। वाह री सरकार! तुम छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करते रहो और हम चुप बैठे रहें, यह हो नहीं सकता। कमलनाथ जी, अगर जरूरत पड़ी तो अपने महापुरुषों के सम्मान के लिए हम शीश कटा देंगे। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने शनिवार को छिंदवाड़ा जिले के सौंसर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा से पूर्व उन्होंने शिवाजी महाराज के प्रतिमा स्थल पर भूमिपूजन भी किया।
सौंसर में संकल्प लें, अन्याय सहन नहीं करेंगे
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिराई जा रही थी, तो सौंसर के लोगों ने उसे बचाने के लिए अपनी छाती अड़ा दी थी। मैं सौंसर के लोगों को प्रणाम करता हूं। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग इतनी तीखी धूप में बैठकर सभा सुन रहे हैं, क्योंकि आपके हृदय में यह संकल्प है कि छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान सहन नहीं करेंगे। उनके सम्मान की रक्षा के लिए जरूरत पड़ी, तो खून की अंतिम बूंद भी दे देंगे। श्री चौहान ने कहा कि आइये, सौंसर की पवित्र धरा पर हम सब संकल्प लें कि मध्यप्रदेश को “मद्य प्रदेश“ नहीं बनने देंगे और किसी भी कीमत पर अन्याय सहन नहीं करेंगे।
कांग्रेस, शरद पंवार, उद्धव ठाकरे जवाब दें
पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूछा कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा किसके इशारे पर गिराई गई, कांग्रेस सरकार को बताना होगा। एसडीएम के पास किसका फोन आया था, जिसके बाद प्रतिमा गिराई गई। उन्होंने कहा कि हम दोषियों को बचकर निकलने नहीं देंगे। श्री चौहान ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार, शरद पंवार और वहां के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी पूछना चाहता हूं कि स्व. बाला साहब ठाकरे शिवाजी का अपमान सह लेते क्या? उन्होंने कहा कि शिवाजी के आदर्शों पर चलने वाली शिव सेना को जवाब तो देना होगा।
महापुरुषों का अपमान कांग्रेस की आदत
श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस को महापुरुषों के अपमान की आदत हो गई है। राहुल गांधी वीर सावरकर जैसे महापुरूष का रोज अपमान करते हैं, जबकि वे उनके पैरों की धूल भी नहीं है। भोपाल में कांग्रेस सरकार शहीद चंद्रशेखर जी का अपमान कर रही है, उनकी प्रतिमा नहीं लगने दे रही है। श्री चौहान ने कहा कि सरकार ने वहां पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अर्जुनसिंह की प्रतिमा लगवा दी। मैं अर्जुनसिंह जी का सम्मान करता हूं, लेकिन हम शहीदों का अपमान नहीं सहेंगे। उन्होंने कहा कि महापुरुषों का अपमान हिंदुस्तान नहीं सहेगा। अगर ऐसा किया गया, तो तुम्हारे तख्तोताज जमीदोंज कर देंगे।
बड़ी प्रतिमा लगानी थी, तो छोटी गिराई क्यों
पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जब प्रदेश सरकार ने जनता का आक्रोश देखा तो कहने लगे कि हम छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगवा रहे हैं। सांसद नकुल नाथ कह रहे हैं कि अपने पैसे से प्रतिमा लगवाएंगे। उन्होंने कहा कि अपना पैसा अपने पास रखो भतीजे, पैसे का अहंकार मत करो। सौंसर की जनता यहां बैठी है और जनता यह बताएगी कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा आपके पैसे से नहीं, जनता के पसीने की कमाई से लगेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने पूछा कि जनता यह जानना चाहती है कि अगर बड़ी प्रतिमा लगानी थी, तो शिवाजी महाराज की छोटी प्रतिमा गिराई क्यों?mp news,mpcm news,mpcm,kamal nath,mp bjp,shivrajsing chouhan,bhopal news



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *