मध्यप्रदेश को देश का नम्बर एक स्टेट बनायेंगे

भोपाल : गुरूवार, अगस्त 11, 2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार सबका साथ-सबका विकास चाहती है। उन्होंने कहा कि योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर प्रदेश को देश का नम्बर वन स्टेट बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान बुरहानपुर जिले के खकनार विकासखण्ड के ग्राम नवारा में अंत्योदय मेले को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के 5000 हितग्राही को करीब 8 करोड़ 75 लाख रुपये की सामग्री वितरित की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध करवाने के लिये प्रतिवर्ष एक लाख युवा को बिना गारंटी का ऋण उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि बिजली, सड़क और पेयजल के मामले में अन्य राज्यों की तुलना में मध्यप्रदेश में बेहतर स्थिति बनी है। श्री चौहान ने कहा कि ग्रामीणों को मकान बनाने के लिये भूमि के पट्टे दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि ताप्ती नदी पर दरियापुर के पास नया पुल बनाया जायेगा। नेपानगर में सड़क निर्माण के लिये 5 करोड़ रुपये उपलब्ध करवाये जायेंगे। खकनार विकासखण्ड मुख्यालय पर अनुसूचित-जाति, अनुसूचित-जनजाति के विद्यार्थियों के लिये 50-50 सीटर छात्रावास बनाये जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मेले में उज्जवला योजना के 5 हितग्राही को रसोई-गैस कनेक्शन भी वितरित किये।

अंत्योदय मेले में उज्जवला योजना में 531 रसोई-गैस कनेक्शन, 714 हितग्राही को एक करोड़ 5 लाख की आदान सामग्री, 133 हितग्राही को सामाजिक सुरक्षा पेंशन, कृषि और उद्यानिकी विभाग की योजना में 527 हितग्राही को ट्रेक्टर, केला टिश्यूकल्चर, ड्रिप इरीगेशन आदि के लिये राशि वितरित की गयी। श्री चौहान ने प्री-मेट्रिक बालक छात्रावास और शासकीय हाई स्कूल भवन मांडवा का लोकार्पण किया। उन्होंने करीब 4 करोड़ 22 लाख के 12 निर्माण कार्य का भूमि-पूजन और 5 करोड़ 64 लाख लागत के 2 शाला भवन का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम को सांसद श्री नंदकुमार चौहान ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पंचायत पदाधिकारी भी मौजूद थे।