भारत ने कोरोना वायरस के मद्देनजर वुहान प्रांत से अपने नागरिकों की देश वापसी के लिए चीन से अनुरोध किया

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,corona virus
भारत ने कोरोना वायरस के मद्देनजर वुहान प्रांत से अपने नागरिकों की देश वापसी के लिए चीन से अनुरोध किया | विदेश मंत्रालय ने आज औपचारिक रूप से चीन सरकार से अनुरोध किया कि वह वुहान में फंसे भारतीयों को वहां से निकालने में सहयोग करे। मंत्रिमंडल सचिव राजीव गाबा ने आज नई दिल्‍ली में कोरोना वायरस से संबंधित एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक के बाद बताया कि नागरिक विमानन मंत्रालय से कहा गया है कि वह आवश्‍यक अनुमति मिलने के बाद वहां फंसे भारतीय नागरिकों को स्‍वदेश लाने की व्‍यवस्‍था करे। स्‍वदेश लाने के बाद इन लोगों को 14 दिन तक अलग रखा जायेगा।

चीन से आने वाले यात्रियों की जांच का काम जो इस समय सात हवाई अड्डों पर चल रहा था उसे अब 13 और हवाई अड्डों में भी किया जायेगा। केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय इन यात्रियों की जांच के लिए अतिरिक्‍त थर्मल स्‍कैनर खरीद रहा है। भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद की अलेपी, बेंगलुरु, हैदराबाद और मुम्‍बई स्थित प्रयोगशालाओं में भी अब कोरोना वायरस के नमूनों की जांच होगी। पोत परिवहन मंत्रालय ने भी सभी बंदरगाहों में इस बारे में समुचित कदम उठाए हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों से चीन की गैर-जरूरी यात्रा से परहेज करने को कहा है।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,corona virus
===========
courtesy