भारत का एक विमान दवाइयां और चिकित्सा उपकरण लेकर नोवेल कोरोना वायरस-कोविड-19 से प्रभावित चीन के वुहान जाएगा

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
भारत का एक विमान दवाइयां और चिकित्सा उपकरण लेकर नोवेल कोरोना वायरस-कोविड-19 से प्रभावित चीन के वुहान जाएगा | केंद्र सरकार ने चीन में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित वुहान के लिए दवाईयों और चिकित्‍सा उपकरणों की एक खेप विमान से भेजने का निर्णय लिया है।

आज नई दिल्‍ली में मीडिया से बातचीत में विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि चीन के साथ इस मामले में एकजुटता दिखाने का यह एक प्रयास है। उन्‍होंने कहा कि विमान की वहां से वापसी के समय वुहान में बाकी बचे भारतीयों को लाएगा। वुहान फंसे भारतीयों से भारतीय दूतावास से सम्‍पर्क करने को कहा गया है। श्री कुमार ने कहा कि अगर विमान में जगह बची तो अन्‍य देशों के नागरिक भी इसमें आ सकते हैं। इससे पहले, दो उड़ानों से भारतीय नागरिक वुहान से आए थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने बताया कि अंतिम सूचना के अनुसार जापान तट पर अलग-थलग रखे गए पर्यटन जहाज-डायमंड प्रिंसेज में सवार आठ भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। एक स्‍थानीय अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा है। जहाज पर 132 भारतीय चालक दल के सदस्‍य और छह भारतीय यात्री सवार थे।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
================
courtesy