भारत और चीन के बीच वास्‍तविक नियंत्रण रेखा के पास जारी गतिरोध समाप्‍त करने के लिए मॉल्‍दो में 9वें दौर की वार्ता शुरू

भारत और चीन के बीच वास्‍तविक नियंत्रण रेखा के पास जारी गतिरोध समाप्‍त करने के लिए मॉल्‍दो में 9वें दौर की वार्ता शुरू
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india,aaj ki khas khabrenपूर्वी लद्दाख के टकराव वाले क्षेत्र से सैनिकों को पीछे हटाने के तौर-तरीके तय करने के लिए भारत और चीन के बीच आज नौवीं बार वार्ता हो रही है। चीन की सीमा में मोलदो बीपीओ में दोनों देशों के सैन्‍य कमांडरों के बीच बातचीत आज सुबह शुरू हुई।

सूत्रों ने बताया कि भारत इस बात पर बल देगा कि चीन, पिछले वर्ष सितंबर में शंघाई सहयोग संगठन सम्‍मेलन के अवसर पर मॉस्‍को में विदेशमंत्री एस. जयशंकर और चीन के विदेशमंत्री वांग यी के बीच तय हुए पांच सूत्री समझौते को लागू करे।

दूसरी ओर, भारतीय सेना पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा पर जमा देने वाले तापमान में भी पूरी तरह तैयार है। थल सेना प्रमुख जनरल एम.एम नरवणे और प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष बिपिन्‍न रावत जैसे वरिष्‍ठ सैन्‍य अधिकारियों के नियमित दौरों से सशस्‍त्र बलों का मनोबल ऊंचा है।

लद्दाख के जिला अधिकारियों ने इस महीने के शुरू में विश्‍व प्रसिद्ध पर्यटक स्‍थल पेंगौंग झील को पर्यटकों के लिए खोल दिया है।
============
courtesy
============
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india,aaj ki khas khabren