भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक बार फिर से पहले स्‍थान पर

भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक बार फिर से पहले स्‍थान पर
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaभारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से मात देकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक बार फिर से पहले स्‍थान पर आ गई है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने की संभावना बढ़ गई है।

भारत के अब 71 दशमलव 7 प्रतिशत अंक हैं और वह 430 प्वाइंटस के साथ पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है जिसके 70 प्रतिशत अंक और 420 प्वाइंटस है जबकि आस्ट्रेलिया 69 दशमलव 2 प्रतिशत अंक और 332 प्वाइंटस के साथ तीसरे स्थान पर है।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक-तालिका की टॉप दो टीमें इस साल जून में लॉडर्स में फाइनल खेलेंगी। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच कल समाप्त हुए चौथे टेस्ट के बाद आईसीसी ने अपने एक ट्वीट में बताया कि भारत शीर्ष पर है। ऑस्‍ट्रेलिया के गाबा में मिली शानदार जीत के बाद भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गया है, वहीं आस्ट्रेलियाई टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है।

भारतीय टीम को अब पांच फरवरी से इंग्लैड के साथ घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम अगर इंग्लैंड के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल करती है तो वह जून में लॉर्डस में होने वाले टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। भारतीय टीम अगर इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट हार जाती है तो उसे बाकी बचे तीन मैच जीतने होंगे। जून तक न्यूजीलैंड को कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेलनी है। भारत के साथ सीरीज हारने से आस्ट्रेलिया को भी झटका लगा है। आस्ट्रेलिया को अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से 89 अंक हासिल करने होंगे, तभी वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक-तालिका में न्यूजीलैंड से आगे पहुंच पाएगी। यह केवल तभी हो सकता है, जब आस्ट्रेलिया कम से कम दो टेस्ट जीते और एक ड्रॉ खेले।
===========
courtesy
==========
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india