भाजपा सरकार के काम और योजनाओं को बंद कर रही कमलनाथ सरकार : शिवराजसिंह चौहान

भोपाल। सारी दुनिया जिस बात को जानती है उसे सर्वे की आवश्यकता नहीं होती। प्रदेश सरकार द्वारा सीता माता मंदिर को लेकर सर्वे किया जाना निरर्थक है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने श्रीलंका में सीता माता के मंदिर सर्वे को लेकर कमलनाथ सरकार द्वारा प्रतिनिधिमंडल भेजे जाने पर कही। चौहान प्रदेश कार्यालय में मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ को काम करना ही है(kamalnath sarkar)(shivrajsingh chouhan)(todayindia)(latest news)(breaking news)(national news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)(political news)
तो उन्हें अद्वेत वेदांत के प्रणेता शंकराचार्य जी की प्रतिमा का निर्माण कराना चाहिए, जिसकी राशि स्वीकृत है। अद्वेत वेदांत संस्थान, भगवान शंकराचार्य संग्रहालय बनाना चाहिए। अनेकों ऐसे काम है जो भाजपा सरकार में हमने शुरू किए थे, उन सभी कामों को कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया है। ऐसी कई योजनाएं हैं जो गांव, गरीब से जुडी हुई थी, उन्हें भी कांग्रेस सरकार द्वारा बंद किया जा रहा है। माताओं, बहनों को छला जा रहा है, किसानों के वचन पूरे नहीं कर पा रहे हैं और अब श्रीलंका जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने सुना था कि कमलनाथ कर्नाटक जा रहे है, लेकिन कर्नाटक तो गए नहीं, दिल्ली में जाकर बैठ गए।


सरकार बचाने के लिए उपकृत करने का काम कर रहे

प्रदेश सरकार द्वारा ग्वालियर में सिंधिया एजुकेशन सोसायटी को 4 अरब से ज्यादा कीमत की जमीन को जीरो प्रतिशत ब्याज पर आवंटित किए जाने पर श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि किसी के भी स्कूल के लिए इस तरीके से जमीन नहीं दी जा सकती। उस स्कूल में कितने गरीबों के बच्चे पढते हैं और कितनी फीस लगती है, यह भी सवाल उठता है। जिस स्कूल में सालाना 13 लाख रूपए फीस हो, भला उस स्कूल में कौन से गरीब बच्चे पढ़ते हैं। सरकार द्वारा यह उपकृत करने का काम चल रहा है, ताकि यह सरकार कैसे बची रहे।

प्रदेश को तबाही की कगार पर ले जा रही कांग्रेस सरकार

प्रदेश सरकार द्वारा किसान कल्याण आयोग खत्म किए जाने पर श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि जब आयोग ही नहीं रहेगा तो सिफारिशें ही नहीं आयेंगी और जब सिफारिशें नहीं आयेंगी तो उन्हें लागू करने का सवाल ही नहीं है। इसलिए सरकार ने आयोग ही बंद कर दिया, यह किसान विरोधी कदम है। सरकार से कर्जामाफ करते नहीं बन रहा है। यह अजब गजब सरकार है जो प्रदेश को तबाही की कगार पर ले जाने में लगी है।

खुद बदलने के डर से भाजपा की योजनाएं बदल रही सरकार

उन्होंने कहा कि आनंद विभाग की परिकल्पना पुरातन संस्कृति से प्रेरित होकर की गयी थी। सिर्फ मध्यप्रदेश ही नहीं भूटान जैसे देश में जो समृद्धि नापी जाती है वह धन दौलत से नहीं प्रसन्नता और आनंद के प्रतिशत से नापी जाती है। दुनिया में इस पर गंभीरता से चर्चा हो रही है। कई देशों ने इस पर काम किया है। यह भारत की प्राचीन विधा है लेकिन भाजपा सरकार और शिवराजसिंह चौहान ने किया सिर्फ इसलिए सभी योजनाओं को बदल डालना है, खत्म कर देना है, कमलनाथ सरकार की यह मानसिकता ठीक नहीं है। खुद बदलने के डर से भाजपा सरकार की सारी चीजें बदलने की कोशिश प्रदेश सरकार कर रही है।(kamalnath sarkar)(shivrajsingh chouhan)(todayindia)(latest news)(breaking news)(national news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)(political news)

युवा मोर्चा ने बनाएं 6 लाख 12 हजार सदस्य : अभिलाष पाण्डे

भोपाल। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे ने बताया कि मोर्चा के एक दिवसीय विशेष सदस्यता अभियान के अंतर्गत 844 मंडलों में सदस्यता अभियान के कार्यक्रम संपन्न हुए। मोर्चा के 6 हजार 460 से अधिक एक दिवसीय विस्तारक एवं मोर्चा कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के लाभार्थियों, विद्यालयों, छात्रावासों, महाविद्यालय परिसर के बाहर, मॉल, बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड सहित अन्य सार्वजनिक केन्द्रों पर केनोपी एवं स्टॉल लगाकर सदस्यता अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि सदस्यता अभियान में 6 लाख 12 हजार से अधिक सदस्य बनाए गए। युवा मोर्चा ने 5 लाख 50 हजार का लक्ष्य निर्धारित किया था, जिसे पूरा करते हुए मोर्चा ने कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व से युवा वर्ग प्रभावित है और यही कारण है कि मोर्चा को सदस्यता अभियान के इस लक्ष्य को आसानी से हासिल किया है।

फोटो- पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के उपाध्यक्ष तथा सदस्यता अभियान के प्रभारी श्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश कार्यालय में युवा मोर्चा के नए सदस्यों को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे के साथ प्रदेश कार्यालय परिसर में पौधरोपण किया तथा वरिष्ठ नेता श्री कैलाश जोशी के पैर भी धोए।(kamalnath sarkar)(shivrajsingh chouhan)(todayindia)(latest news)(breaking news)(national news)(bollywood news)(cricket news)(sports news)(political news)