भाजपा शासित राज्यों में जल्द शराब बंदी लागू करें नरेंद्र मोदी : नीतीश कुमार

Jun 05 2016
पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा शासित राज्यों में शराब बंदी जल्द से जल्द लागू करनी चाहिए। यह मांग उनके कट्टर विरोधी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की है। नीतीश ने रविवार को पटना में जनता दल यूनाइटेड के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के बाद पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

शराब को सिर्फ राजस्व की हानि से न जोड़ें
नीतीश ने साफ किया कि शराब की खरीद, बिक्री को केवल राजस्व की क्षति से जोड़ना गलत है। इससे आम लोगों को होने वाली बचत को नजरअंदाज़ नहीं किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी से इस मुद्दे पर अपनी नीति साफ करने का आग्रह करते हुए नीतीश ने कहा कि अगर वे इस मुद्दे पर गंभीर हैं तो भाजपा शासित और भाजपा समर्थित राज्यों में जल्द शराब की खरीद-बिक्री पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए।

अब सभी टॉपर्स की परीक्षा अलग से होगी
बिहार बोर्ड में फर्ज़ी टॉपर्स पर नीतीश ने कहा कि इस मुद्दे पर एक समिति जांच कर रही है। इसके सभी पहलुओं की जांच कर क्रिमिनल मामला दोषियों के खिलाफ दर्ज कराया जाएगा। नीतीश ने माना कि यह शिक्षा माफिया की करतूत है। भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके लिए बिहार सरकार जल्द ठोस कदम उठाएगी। नीतीश ने कहा कि आने वाले वर्षों से सभी टॉपर्स की परीक्षा अलग से लेने का प्रावधान किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मथुरा में हुई घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार मानते हुए नीतीश ने कहा कि घोर आश्चर्य का विषय है कि वहां हथियार जमा किए जाते रहे और सरकार को खबर भी नहीं लगी।
courtesy