भाजपा और कांग्रेस ने पाकिस्‍तान में गुरूद्वारा ननकाना साहिब पर हमले की निंदा की। दोनों पार्टियों ने पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के पास प्रदर्शन किया

(todayindia)(today india news (today india)भाजपा और कांग्रेस ने पाकिस्‍तान में गुरूद्वारा ननकाना साहिब पर हमले की निंदा की। दोनों पार्टियों ने पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के पास प्रदर्शन किया | भारतीय जनता पार्टी ने पाकिस्‍तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर भीड़ के हमले की निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यक सुरक्षित नहीं है। पार्टी ने कहा है कि इससे यह साबित होता है कि एनडीए सरकार द्वारा लाया गया नागरिकता संशोधन कानून(Nankana Saheb Gurudwara)(todayindia)(today india news (today india) बहुत सार्थक है। यह कानून पाकिस्‍तान जैसे पड़ोसी देश में धार्मिक उत्‍पीड़न के शिकार लोगों को राहत देने के लिए लाया गया है। पार्टी प्रवक्‍ता मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पाकिस्‍तान में धार्मिक स्‍थलों और अल्‍पसंख्‍यकों के प्रति हिंसा लगातार हो रही है। उन्‍होंने कहा कि गुरुद्वारे पर हमले के बाद, इस कानून का विरोध करने वालों को इसका महत्‍व समझते हुए विरोध बंद कर देना चाहिए। श्रीमती लेखी ने कहा कि पाकिस्‍तान सरकार को सिखों के जीवन, उनकी गरिमा और मानवाधिकारों की रक्षा करनी चाहिए।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हमले की निंदा की। इस बीच, भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस हमले के खिलाफ नई दिल्‍ली में पाकिस्‍तानी दूतावास के निकट अलग-अलग विरोध प्रदर्शन किया।(Nankana Saheb Gurudwara)(todayindia)(today india news (today india)
===========
courtesy