भाइयों, बहनों, मास्क लगाएँ और कोरोना को हराएँ

भाइयों, बहनों, मास्क लगाएँ और कोरोना को हराएँ-मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क-मानवता जीतेगी कोरोना हारेगा
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaमुख्यमंत्री चौहान ने भोपाल में सड़कों पर निकलकर लोगों से मास्क लगाने की अपील की
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज सायं मास्क लगाने तथा कोरोना संबंधी सभी सावधानियों का पालन करने की जनता से अपील करने के लिए खुले वाहन में सवार होकर सड़कों पर निकले। उन्होंने स्थान-स्थान पर लोगों से कहा कि “मैं आपका सेवक आपसे हाथ जोड़ कर अपील करता हूँ कि कोरोना को हराने के लिए मास्क अवश्य लगाएँ, एक दूसरे के बीच सुरक्षित दूरी रखें तथा बार-बार हाथ धोएं एवं सैनिटाइज करें।” श्री चौहान ने कहा कि- “ऐसा करने के लिए अपने परिवार, संबंधियों एवं अन्य व्यक्तियों को प्रेरित करें। मेरी सुरक्षा मेरा मास्क। मास्क लगाएँ और कोरोना को हराएँ। मानवता जीतेगी, कोरोना हारेगा।”

कोरोना के विरुद्ध जन-अभियान में हर व्यक्ति शामिल हो

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह हमारा कर्त्तव्य एवं सामाजिक जिम्मेदारी है कि कोरोना के विरुद्ध अभियान में हर व्यक्ति शामिल हो। जन-जागरूकता एवं सभी के सक्रिय सहयोग से ही हम कोरोना को एक प्रभावी रूप से शीघ्र हरा पाएँगे। इस अभियान में स्वयं शामिल हों, अपने परिवार को शामिल करें तथा दूसरों को प्रेरित करें।

मास्क नहीं तो बात नहीं, मास्क नहीं तो सामान नहीं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए दो महत्वपूर्ण कार्य करें “मास्क नहीं तो बात नहीं”, “मास्क नहीं तो सामान नहीं।” आप किसी भी ऐसे व्यक्ति से बात न करें जो मास्क न लगाए हो। यदि आप सामान लेने बाजार जाते हैं और दुकानदार ने मास्क नहीं लगाया है तो आप उस दुकानदार से सामान न खरीदें। ऐसे ही यदि आपकी दुकान पर कोई सामान लेने आता है और उसने मास्क नहीं लगाया है तो उसे सामान देने से इंकार कर दें।

संकट बड़ा है, पूरी सावधानी रखें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हमने कोरोना की जाँच, उपचार आदि की पूरी व्यवस्था अस्पतालों में की हैं। परंतु हम चाहते हैं कि कोरोना का संक्रमण फैले ही नहीं। इसके लिए आवश्यक है कि आप सभी मास्क लगाने जैसी सभी सावधानियों का पालन करें।

लॉकडाउन उपाय नहीं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लॉक डाउन करने से अर्थ-व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो जाती है। लोगों के काम-धंधे चौपट हो जाते हैं। लोगों की रोजी-रोटी छिन जाती है। अतः हम लॉक डाउन नहीं लगाना चाहते। हम चाहते हैं कि हम सब पूरी सावधानियाँ बरतें और कोरोना को हराएं।

मैंने अपनी पत्नी, बच्चों को मास्क लगाया, आप भी लगाएं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध अभियान की अपने घर से ही शुरुआत करें। मैंने अपनी पत्नी और बच्चों को स्वयं मास्क लगाया है। आप भी अपनी पत्नी, बच्चों एवं परिवारजनों को मास्क लगाएँ तथा दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान इस दौरान आनंद नगर, गांधी मार्केट, पिपलानी, गांधी चौराहा, बरखेड़ा स्थित विजय मार्केट, महाराणा प्रताप नगर, बोर्ड ऑफिस चौराहा, 6 नंबर, 7 नंबर और 10 नंबर मार्केट, विट्टन मार्केट, रविशंकर मार्केट, शिवाजी नगर, पंचशील नगर, हर्षवर्धन नगर, माता मंदिर चौराहा, न्यू मार्केट, रोशनपुरा चौराहा, जहाँगीराबाद, कालिका मंदिर चौराहा, बुधवारा, मोती मस्जिद, सदर मंजिल, रॉयल मार्केट, हमीदिया अस्पताल, पुराना सचिवालय, लालघाटी एवं बैरागढ़ बाजार में गये और आम नागरिकों को समझाइश देकर कोरोना के विरूद्ध अभियान में सहयोग का अनुरोध किया।
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india