प्रभास(prabhas) स्टारर फिल्म ‘साहो'(saaho review)

(saaho review) प्रभास और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘साहो’ आज देशभर में रिलीज हो गई है। भारत में साहो 3 भाषाओं में रिलीज हुई है- हिंदी, तमिल और तेलूगु। इस फिल्म को डब नहीं किया गया है बल्कि एक साथ तीन भाषाओं में शूट किया गया है। यूएई में साहो की स्क्रीनिंग हो गई है | फिल्म की शूटिंग अबु धाबी, रोमानिया, हैदराबाद और मुंबई में हुई है। (saaho movie review)(saaho movie review in hindi)


साहो एक एडवेंचर फैंटसी फिल्म है, जिसका निर्देशन सुजीत कर रहे हैं। श्रद्धा इस फिल्म से तेलुगू फिल्मों में अपना डेब्यू करने जा रही हैं। साहो को ट्विटर इमोजी मिला है | इस फिल्म को साल 2019 की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म कही जा रही है। रिलीज से पहले ही ब्लॉकबस्टर कमाई कर चुकी है।  ‘साहो (Saaho)’ एक्शन प्रेमियों के लिए परफेक्ट मसाला है, प्रभास एक्शन करते हुए लगते भी कमाल हैं | लेकिन कहानी की चाहत रखने वालों के लिए फिल्म जरूर निराशा लेकर आती है | एक्शन के मामले में हॉलीवुड फिल्मों को टक्कर देने वाली इस फिल्म की रफ्तार पर इसकी कमजोर कहानी ने धीमी कर दी है। लोकेशन और एक्शन सीन्स बहुत अच्छे हैं, लेकिन प्रभास-श्रद्धा की केमिस्ट्री आपका दिल नहीं छू पाती है। प्रभास डायलॉग डिलिवरी में कमतर साबित हुए हैं। श्रद्धा कपूर खूबसूरत जरूर लगी हैं, मगर उनके किरदार को सही रूप में विकसित नहीं किया गया है।
फिल्म की अडवांस बुकिंग जोरों पर है। इस सप्ताह और कोई फिल्म न होने के कारण फिल्म घाटे में नहीं रहेगी, मगर प्रभास को चाहनेवाले जरूर निराश हो सकते हैं।

साहो का एक डायलॉग बहुत ही कमाल का है, ‘गली क्रिकेट में तो सब तेंदुलकर है, असली टैलेंट तो वो होता है जो भरे मैदान के बाहर सिक्सर मार सके.’ बेशक एक्शन के मामले में वे सिक्सर मारने में कामयाब रहे हैं |
‘साहो (Saaho)’ का म्यूजिक अच्छा है, फिल्म की सिनेमैटोग्राफी और ग्राफिक्स कमाल के हैं |

प्रभास(prabhas)स्टारर फिल्म ‘साहो’ तकरीबन 300 करोड़ रुपए के बजट में तैयार हुई है। फिल्म में प्रभास(prabhas)एक डबल एजेंट का रोल कर रहे हैं। फिल्म में श्रद्धा कपूर(shaddha kapoor)क्राइम ब्रांच ऑफिसर अमृता नैयर की भूमिका में नजर आएंगी।

‘साहो’ में प्रभास के अलावा श्रद्धा कपूर, नील नितिन मुकेश, मंदिरा बेदी, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे, मुरली शर्मा और महेश मांजरेकर जैसे बड़े सितारे भी दिखाई देंगे।
साहो ने बॉक्स ऑफिस पर अच्‍छी शुरुआत की है। हिंदी वर्जन ने पहले दिन 29.6 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन
किया है जो कि बेहतरीन आंकड़ा है। नेट कलेक्शन रहा 24.40 करोड़़ रुपये।देखना दिलचस्प रहेगा कि फिल्म शनिवार और रविवार को कैसा बिज़नेस बॉक्स ऑफिस पर करती है।

फिल्म की कहानी
मुंबई में 2 हजार करोड़ की चोरी होती है और पुलिस चोर को ढूंढने में नाकामयाब होती है। ऐसे में अंडरकवर पुलिस ऑफिसर प्रभास (अशोक चक्रवर्ती) को बुलाया जाता है। प्रभास क्राइम ब्रांच की ऑफिसर अमृता नायर (श्रद्धा कपूर) के साथ मिलकर चोर (नील नितिन मुकेश) को खोजने के लिए जमीन-आसमान एक कर देते हैं, लेकिन कहानी में कुछ और ही ट्विस्ट निकलता है।

प्रभास श्रद्धा कपूर के साथ फिल्म साहो का प्रमोशन करने द कपिल शर्मा शो के सेट पर पहुंचे|कपिल ने प्रभास और साहो के साथ जमकर मस्ती की |कपिल ने प्रभास से पूछा कि उनकी फिल्म साहो का क्या मतलब होता है|इसका प्रभास ने बताया कि संस्कृत में जिसे ‘जय हो’ कह सकते हैं | शो पर कपिल शर्मा ने प्रभास का पूरा नाम बताया | प्रभास का पूरा नाम “वेंकटेश सत्यनारायणा प्रभास राजू उप्पलपत्ति” है |(saaho review)(saaho movie review)(saaho movie review in hindi)(todayindia)(news0(today india)(bollywood news)
==============
courtesy