प्रधानमंत्री ने लोगों से एकजुटता की भावना प्रकट करने के लिए रविवार को दीये, मोमबत्तियां या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने को कहा

प्रधानमंत्री ने लोगों से एकजुटता की भावना प्रकट करने के लिए रविवार को दीये, मोमबत्तियां या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने को कहा | प्रधानमंत्री ने आज सवेरे एक वीडियों संदेंश में कहा कि रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देशवासी अपने घरों की बत्तियां बंद कर दें और लोग सामाजिक दूरी बनाते हुए अपने घर में रहें और दिए जलाते समय समूह में एकत्र न हों।

श्री मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लागू किए गए मौजूदा देशव्‍यापी लॉकडाउन में लोगों ने अभूतपूर्व अनुशासन और सेवा की भावना का परिचय दिया है। उन्‍होंने कहा कि देश को कोरोना वायरस से उपजे अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के कारण लोग अपने घरों में हैं लेकिन वे अकेले नहीं हैं, समूचे देश की सामूहिक शक्ति उनके साथ हैं।

श्री मोदी ने कहा कि जिस प्रकार से देशवासियों ने पिछले महीने की 22 तारीख को कोविड-19 के खिलाफ लड रहे लोगों के प्रति अपना आभार व्‍यक्‍त किया था वह दूसरे देशों के लिए उदाहरण बन गया है। उन्‍होंने यह भी कहा कि जनता कर्फ्यू और घंटी बजाने से इस चुनौतिपूर्ण समय में देशवासियों को अपनी एकता का आभास हुआ है।
============
courtesy