प्रधानमंत्री ने कोविड-19 के टीके के विकास, वितरण और प्रबंधन की तैयारी की समीक्षा की

प्रधानमंत्री ने कोविड-19 के टीके के विकास, वितरण और प्रबंधन की तैयारी की समीक्षा की
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 की वैक्‍सीन की आपूर्ति, वितरण और प्रशासनिक व्‍यवस्‍था की तैयारियों की कल एक बैठक में समीक्षा की।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने इस दिशा में नए प्रयोग करने वाले लोगों, वैज्ञानिकों, शिक्षाविदों और दवा कंपनी के प्रयासों की सराहना की और निर्देश दिया कि कोविड वैक्‍सीन के अनुसंधान, विकास और विनिर्माण की सभी तैयारियों को सुगम बनाने के प्रयास किए जाने चाहिए।

भारत में कोविड-19 की पांच वैक्‍सीन विकास के उन्‍नत चरण में पहुंच गई है जिनमें से चार दूसरे या तीसरे चरण में और एक पहले या दूसरे चरण में है। बंगलादेश, म्‍यांमां, कतर, भूटान, स्विजरलैंड, बहरीन, ऑस्ट्रिया और दक्षिण कोरिया जैसे कईं देशों ने भारत में वैक्‍सीन के विकास और उसके प्रयोग के लिए साझेदारी में गहरी रूचि दिखाई है।

वैक्‍सीन उपलब्‍ध हो जाने पर उसके उपयोग के लिए स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों, अग्रिम पंक्तियों के कर्मचारियों, शीत भंडारण तथा सीरिंज और सुइयों की खरीद की तैयारियां आगे बढ चुकी है।

चिकित्‍सा और नर्सिंग के शिक्षकों और छात्रों को टीकाकरण कार्यक्रम को लागू करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।
===============
courtesy
===============
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india