प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के उपायों पर चर्चा की

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,narendra modi
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के उपायों पर चर्चा की | प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जाए इन ने आज कोविड-19 वैश्विक महामारी और दुनियाभर में स्‍वास्‍थ्‍य प्रणालियों तथा आर्थिक स्थिति पर चर्चा की। टेलीफोन पर बातचीत में इस वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए दोनों देशों में उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी साझा की गई। दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि उनके विशेषज्ञ एक-दूसरे से परामर्श करेंगे तथा अपने अनुभव साझा करना जारी रखेंगे ताकि वे कोविड-19 का समाधान निकाल सकें।

श्री मोदी ने इस संकट के प्रबंधन के लिए दक्षिण कोरिया द्वारा अपनाई गई प्रौद्योगिकी आधारित कार्य-प्रणाली की सराहना की। उन्‍होंने भारतीय कंपनियों द्वारा चिकित्‍सा उपकरणों की आपूर्ति और परिवहन सुविधाओं के लिए कोरिया सरकार की सराहना की।

दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जाए इन ने कहा कि भारतीय अधिकारियों ने जिस तरह से एकजुट होकर इस महामारी से लडाई में भारत की विशाल जनता को प्रेरित किया है वह सराहनीय है। दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को भारत में कोरिया नागरिकों की मदद के लिए धन्‍यवाद दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण कोरिया में आगामी नेशनल असेम्‍बली चुनावों के लिए राष्‍ट्रपति मून को शुभकामनाएं भी दी हैं।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,narendra modi
=======
courtesy