प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा – हमारा देश सत्ता से नहीं बल्कि लोगो की संस्कृति और संस्कारों से बना है

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,narendra modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा – हमारा देश सत्ता से नहीं बल्कि लोगो की संस्कृति और संस्कारों से बना है
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने जोर देकर कहा है कि देश सिर्फ सरकार से नहीं बल्कि प्रत्‍येक नागरिक के संस्‍कारों और मूल्‍यों से मिलकर बनता है। वाराणसी में आज जंगम बाड़ी मठ में श्री जगदगुरू विश्‍वाराध्‍य गुरूकुल के शताब्‍दी समारोह के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि नागरिक के रूप में हमारा आचरण एक नए भारत के भविष्‍य और दिशा को तय करेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा देश शक्ति से नहीं बल्कि हमारे लोगों के संस्‍कारों और क्षमता से मिलकर बना है।

एक दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचने पर प्रधानमंत्री सबसे पहले जंगम बाड़ी मठ पहुंचे और पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर श्री मोदी ने श्री सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुदित संस्‍करणों और ग्रंथ के एक मोबाइल एप्‍प को भी जारी किया। इस अवसर पर उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री चंदौली जिले के पडाव इलाके में गए, जहां उन्‍होंने पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय स्‍म़ृति स्‍थल राष्‍ट्र को समर्पित किया। उन्‍होंने पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी किया। देश में पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय की यह सबसे बड़ी प्रतिमा है।

प्रधानमंत्री वाराणसी में एक हजार दो सौ करोड़ रुपये से ज्‍यादा की 50 विकास परियोजनाओं की शुरूआत की। श्री मोदी ने वाराणसी को उज्‍जैन और ओमकारेश्‍वर से जोड़ने वाली महाकाल एक्‍सप्रेस को भी झंडी दिखाकर रवाना किया।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,narendra modi
============
courtesy