प्रधानमंत्री आज वर्चुअल माध्‍यम से लखनऊ विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना के शताब्‍दी समारोह में शामिल होंगे

प्रधानमंत्री आज वर्चुअल माध्‍यम से लखनऊ विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना के शताब्‍दी समारोह में शामिल होंगे
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,lucknow universityप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज शाम साढ़े पांच बजे वर्चुअल तरीके से लखनऊ विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना के शताब्‍दी समारोह में शामिल होंगे।
प्रधानमंत्री विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना के 100 साल पूरे होने की याद में एक सिक्‍का जारी करेंगे। वे इस दौरान भारतीय डाक विभाग की ओर से जारी विशेष डाक टिकट और विशेष आवरण का भी लोकार्पण करेंगे।

लखनऊ विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना 1920 में की गई थी। इसका उद्देश्‍य गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षण, शोध और भारतीय मूल्‍य व्‍यवस्‍था पर आधारित नवाचारों के माध्‍यम से विश्‍व की शिक्षण संस्‍थाओं में महत्‍वपूर्ण स्‍थान हासिल करने का प्रयास करना था। साथ ही देश, समाज और मानवता की सेवा के लिए बौद्धिक आधारभूत संरचना की निर्माण की दिशा में काम करने के ध्‍येय से भी इसकी स्‍थापना की गई थी।
===============
courtesy
===============
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,lucknow university

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *