नंदू भैया जैसा जन-प्रतिनिधि नहीं मिलेगा

नंदू भैया जैसा जन-प्रतिनिधि नहीं मिलेगा
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaखंडवा मेडिकल कॉलेज का नाम स्व. नंदकुमार सिंह चौहान के नाम पर होगा, शाहपुर में प्रतिमा भी लगेगी
उनके निधन से रिक्त हुए स्थान की पूर्ति असंभव है
जिला चिकित्सालय बुरहानपुर के भवन का नाम भी स्व. नंदकुमार सिंह चौहान के नाम पर किया जाएगा
मुख्यमंत्री चौहान ने की घोषणा
मुख्यमंत्री चौहान स्व नंदकुमार सिंह चौहान के अंतिम संस्कार में शामिल हुए
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बुरहानपुर के पास सांसद स्व. श्री नंदकुमार सिंह चौहान के गृह ग्राम में उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्व. नंदकुमार सिंह चौहान की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किया। राजकीय सम्मान के साथ स्व. नंदकुमार सिंह चौहान का बुरहानपुर जिले के ग्राम शाहपुर में अंतिम संस्कार हुआ। केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, सामाजिक न्याय मंत्री श्री थावरचन्द्र गहलोत, केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री प्रहलाद पटेल, श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्यप्रदेश मंत्री-मण्डल के सदस्य, विधायक, अन्य अनेक जन-प्रतिनिधियों सहित काफी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

अहंकार शून्य और अजातशत्रु थे नंदू भैया

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री नंदकुमार सिंह चौहान सहज, आत्मीय व्यवहार रखने वाले अजातशत्रु जन-प्रतिनिधि थे। उनके जैसे अहंकार शून्य, करुणा और परोपकार के भाव से ओत-प्रोत, मिलनसार और जन-कल्याण का सोच रखने वाले समर्पित जन-प्रतिनिधि मुश्किल से मिलते हैं। उनके निधन से रिक्त हुए स्थान की पूर्ति असंभव है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नंदू भैया की प्रबल इच्छा थी कि खण्डवा में मेडिकल कॉलेज बने। यहाँ के नागरिकों को उपचार के लिए अन्य जगह न जाना पड़े। इसके लिए उन्होंने अथक प्रयास भी किये। स्व. नन्दू भैया की भावनाओं और उनके प्रयासों का सम्मान करते हुए उनकी स्मृति में खंडवा शासकीय मेडिकल कॉलेज का नाम नंदकुमार सिंह चौहान मेडिकल कॉलेज किया जाएगा। बुरहानपुर जिला चिकित्सालय और नगर पालिका भवन शाहपुर का नामकरण भी स्व. नंदकुमार सिंह जी के नाम पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान के परिजनों से भेंट कर उन्हें सांत्वना दी।

स्व. नंदू भैया की स्मृति में होगा गन्ना अनुसंधान केंद्र

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ‘एक जिला-एक उत्पाद’ के अंतर्गत बुरहानपुर जिले में विपुल केला उत्पादन को ध्यान में रखकर इसके निर्यात की योजना बनाई गई है। स्व. नंदकुमार सिंह भी इसके लिए प्रयासरत थे। इसके साथ ही यहाँ 100 एकड़ क्षेत्र में गन्ना अनुसंधान केंद्र का नामकरण भी स्व नंदकुमार सिंह जी के नाम पर होगा।

प्रतिमा भी स्थापित होगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्व. नंदकुमार सिंह जी शाहपुर नगरीय निकाय में पदाधिकारी थे। इस नाते यहाँ उनकी प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। इसके अलावा नगर पालिका भवन का नाम भी उनके नाम पर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री नंदकुमार सिंह को सिर्फ शब्दों से श्रद्धांजलि न देकर प्रयास यह किया जाएगा कि उनके अधूरे सपनों को साकार किया जाए। निमाड़ अंचल के विकास के लिए किए गए उनके प्रयासों को जारी रखा जाएगा।

प्रधानमंत्री जी और अन्य केंद्रीय मंत्री भी जानते रहे उनके स्वास्थ्य का समाचार

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्व. नंदकुमार सिंह जी सभी का दिल जीत लेते थे। बड़े शौक से सुन रहा था जमाना, तुम ही सो गए दास्तां कहते कहते .. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि भोपाल से नई दिल्ली उपचार के लिए रवाना होने पर श्री नंदकुमार सिंह जी के बेहतर से बेहतर उपचार के प्रत्येक स्तर पर प्रयास किए गए। भारत के बाहर भी उपचार के संबंध में विमर्श हुआ। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा और अन्य अनेक राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने स्व. नंदू भैया के स्वास्थ्य के संबंध में चिंता की। उनके स्वास्थ्य का नियमित हालचाल भी प्राप्त किया, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था।

अंतिम संस्कार के समय सभी उपस्थितों ने दो मिनट का मौन धारण कर स्व. श्री नंद कुमार सिंह चौहान को श्रद्धांजलि अर्पित की।
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india