देश में कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने की दर 63 प्रतिशत से अधिक

covid 19 recovery rate increase,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
देश में कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने की दर 63 प्रतिशत से अधिकदेश में कोविड-19 संक्रमण से स्‍वस्‍थ होने की दर 63 प्रतिशत से अधिक हो गई है और अब तक पांच लाख 71 हजार 460 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान 17 हजार 989 मरीज कोविड-19 से स्‍वस्‍थ हुए हैं। इस समय तीन लाख, 11 हजार 565 संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 28 हजार 498 नये मामलों की पुष्टि के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्‍या नौ लाख छह हजार 752 हो गई है। एक दिन में पांच सौ 33 लोगों की मौत के साथ ही देश में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 23 हजार 727 हो गयी है।

देश में मृत्‍यु दर दो दशमलव छह-एक प्रतिशत है। तीस राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों में मृत्‍यु दर राष्‍ट्रीय औसत की तुलना में कम है। पांच राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों लद्दाख, दिल्‍ली, उत्‍तराखंड, छत्‍तीसगढ और हरियाणा में स्‍वस्‍थ होने की दर 75 प्रतिशत है। स्‍वस्‍थ होने की दर महाराष्‍ट्र में सबसे अधिक है। इसके बाद तमिलनाडु और दिल्‍ली का स्‍थान है। देश में 20 राज्‍य और केन्‍द्रशासित प्रदेश ऐसे हैं जहां देश की तुलना में स्‍वस्‍थ होने की दर 63 दशमलव शून्‍य-दो प्रतिशत है। स्‍वस्‍थ होने की सबसे कम दर मेघालय की है उसके बाद अरूणाचल प्रदेश और कर्नाटक का स्‍थान है।

इस बीच, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद-आईसीएमआर ने कहा है कि पिछले 24 घंटों के दौरान कुल दो लाख 86 हजार 247 नमूनों की जांच की गई है। देश में अब तक एक करोड़ 20 लाख 92 हजार 503 लोगों की जांच की जा चुकी है। आईसीएमआर ने देश में जांच सुविधा बढ़ाने के लिए कुल एक हजार दो सौ जांच केन्‍द्रों को मंजूरी दी है, जिसमें 853 सरकारी और 353 निजी जांच केन्‍द्र शामिल हैं।
============
courtesy
============
covid 19 recovery rate increase,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *