देश में अब तक 15 लाख से अधिक लोगों को कोविड टीका लगाया गया, कोविड मरीजों की संख्‍या घटकर एक लाख 84 हजार हुई

देश में अब तक 15 लाख से अधिक लोगों को कोविड टीका लगाया गया, कोविड मरीजों की संख्‍या घटकर एक लाख 84 हजार हुई
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india,aajkikhas khabrenदेश में अब तक 15 लाख 82 हजार 201 लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में एक लाख 91 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया।

इस बीच, कोविड से स्वस्थ होने की दर सुधरकर 96 दशमलव आठ-तीन प्रतिशत हो गई है। पिछले एक दिन में कोविड के संक्रमण से 15 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं। मंत्रालय ने बताया है कि अब तक कुल एक करोड तीन लाख से अधिक लोग कोविड के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

देश में कोविड के सक्रिय मामले भी लगातार घट रहे हैं। इस समय कुल सक्रिय मामलों की संख्‍या एक लाख 84 हजार 408 हैं, जोकि कुल सक्रिय मामलों का केवल एक दशमलव सात-तीन प्रतिशत है।

मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में देश में कोविड के 14 हजार 849 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही कोविड के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्‍या एक करोड़ छह लाख से अधिक हो चुकी है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार पिछले एक दिन में कोविड से एक सौ 55 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में अब तक एक लाख 53 हजार 339 लोग कोविड से जान गवां चुके हैं।

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद ने कहा है कि पिछले 24 घंटों के दौरान सात लाख 81 हजार से अधिक कोविड के नमूनों की जांच की गई। देश में अब तक कुल 19 करोड़ 17 लाख से अधिक कोविड नमूनों की जांच हो चुकी है।
===========
courtesy
===========
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india,aajkikhas khabren