देश में अब तक लगभग 7 करोड़ 60 लाख कोविड टीके लगाये गये

देश में अब तक लगभग 7 करोड़ 60 लाख कोविड टीके लगाये गये
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india newsदेश में अब तक कोविड के करीब 7 करोड़ 60 लाख टीके लगाय जा चुके हैं। केवल 78 दिन में साढ़े सात करोड़ से ज्‍यादा टीके लगाकर भारत ने एक रिकार्ड बनाया है। दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में कल 27 लाख 38 हजार से ज्‍यादा लोगों ने टीका लगवाया।

टीकाकरण का ये अभियान 16 जनवरी को स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को टीके लगाकर शुरू किया गया था। दो फरवरी से अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को और पहली मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु वाले तथा गंभीर रोगों से ग्रस्‍त लोगों को टीके लगाने का काम शुरू हुआ।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना से ठीक हुए लोगों का प्रतिशत घटकर 93 दशमवल एक-चार प्रतिशत हो गया है। पिछले 24 घंटों में देश में 60 हजार से ज्‍यादा लोगों को ठीक होने पर अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई है। इस दौरान 93 हजार दो सौ 49 नये रोगियों का पता चला। आठ राज्‍यों-महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, दिल्‍ली, तमिलनाडु, उत्‍तर प्रदेश, पंजाब और मध्‍य प्रदेश में रोजाना नये रोगियों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है और करीब 80 प्रतिशत नये रोगी इन्हीं राज्‍यों से हैं। इस समय करीब 6 लाख 91 हजार लोग संक्रमित है।

पिछले 24 घंटों में पांच सौ 13 रोगियों की कोरोना से मृत्‍यु हुई है और अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्‍या एक लाख 64 हजार छह सौ 23 हो चुकी है।

भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद के अनुसार, कल देश में 11 लाख 66 हजार से ज्‍यादा नमूनों की जांच की गई।
==============
Courtesy
==============
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news