देश भर में महाशिवरात्रि की धूम

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,mahashivratri
देश भर में महाशिवरात्रि की धूम
देश भर में आज महाशिवरात्रि की धूम है। बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु सवेरे से ही पूजा-अर्चना के लिए शिव मंदिरों में पहुंच रहे हैं। इस अवसर पर शिवालयों को सुरूचिपूर्ण ढंग से सजाया गया है। समूचे महाराष्‍ट्र में महाशिवरात्रि का पर्व परंपरागत धार्मिक श्रद्धा और उल्‍लास के साथ मनाया जा रहा है। बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु बाबुलनाथ, जोगेश्वरी, अम्बरनाथ और उल्हासनगर सहित विभिन्‍न मंदिरों में दर्शन-पूजन कर रहे हैं। राज्‍य में पांच ज्‍योर्तिलिंग मंदिरों में भी कल आधी रात से लोग कतारों में खड़े हैं। जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये हैं। इन मंदिरों में श्रद्धालुओं की सहायता के लिए बड़ी संख्‍या में स्‍वयंसेवी भी तैनात हैं।

गुजरात में महाशिवरात्रि का पर्व धार्मिक परम्‍परा और हर्षोल्‍लास से मनाया जा रहा है। आकर्षित ढंग से सजे भगवान शिव के सभी मंदिरों के पास दर्शन और पूजा के लिए श्रद्धालू कतार में लगे हैं। इस अवसर पर विशेष पूजा और हवन आयोजित किए गए हैं। देश के पहले ज्‍योर्तिलिंगम-सोमनाथ मंदिर में बड़ी संख्‍या में लोग विशेष पूजा अर्चना और दर्शन कर रहे हैं।

मध्‍यप्रदेश में भी महाशिवरात्रि का पर्व श्रद्धा, भक्ति और उल्‍लास के साथ मनाया जा रहा है। राज्‍य के सभी मंदिरों में बड़े पैमान पर विभिन्‍न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

राष्ट्रपति, उप-राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने महाशिवरात्रि के अवसर पर लोगों को बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्वीट में आशा व्यक्त की कि महाशिवरात्रि का पर्व प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में शांति, समृद्धि और सौहार्द लायेगा।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा है कि हमें भगवान शिव से बुद्धि, विवेक तथा साहस के लिए प्रार्थना करनी चाहिए जिससे हम अपने भीतर और बाहर के दुर्गुणों और बुराइयों को दूर कर सकें। उन्होंने भगवान शिव से, सत्कर्मों के लिए ऊर्जा और शक्ति की कामना की है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आशा व्‍यक्‍त की है कि बाबा भोलेनाथ के आर्शीवाद से सबके जीवन में खुशियां, शांति, समृद्धि और सौभाग्‍य आयेगा।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी महाशिवरात्रि पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,mahashivratri
==========
courtesy