दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आज अंतिम तारीख

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood samachar ,today india news,today india, mpnews,madhyapradesh news
दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आज अंतिम तारीख है। नामांकन पत्रों की जांच कल की जाएगी और शुक्रवार तक नाम वापस लिये जा सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपने उम्‍मीदवारों की कल दूसरी सूची जारी की। भाजपा ने नई दिल्‍ली, दिल्‍ली कैंट, राजौरी गार्डन, शाहदरा और कालकाजी सहित दस सीटों पर उम्‍मीदवार घोषित किये हैं। नई दिल्‍ली सीट से सुनील यादव पार्टी उम्‍मीदवार बनाये गए हैं। इस सूची में दो महिला उम्‍मीदवार भी शामिल हैं। सुमनलता शौकीन नागलौई जाट सीट और कुसुम खत्री को महरौली सीट से उम्‍मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस पार्टी ने सूची में सात नये नामों की घोषणा की है। कांग्रेस ने नई दिल्‍ली सीट से आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सब्‍बरवाल को खड़ा किया है। पार्टी ने बुराड़ी, उत्‍तम नगर, पालम और किराड़ी सीट अपने गठबंधन सहयोगी राष्‍ट्रीय जनता दल के लिए छोड़ी है।

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्‍ली में जनता दल यूनाइटेड और लोकजनशक्ति पार्टी से गठबंधन बनाया है और उनके लिए तीन सीटें छोड़ी है। जनता दल यूनाइटेड दो सीटों पर और लोकजनशक्ति पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। दिल्‍ली में लगभग एक करोड़ 47 लाख मतदाता हैं। 70 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आठ फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood samachar ,today india news,today india, mpnews,madhyapradesh news
=================
courtesy