चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि भारत और चीन एक-दूसरे के मित्र और भागीदार हैं

चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि भारत और चीन एक-दूसरे के मित्र और भागीदार हैं
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india newsचीन के विदेश मंत्री वांग यी ने आज कहा कि भारत और चीन एक-दूसरे के मित्र और भागीदार हैं। उन्‍होंने कहा कि दोनों देश एक-दूसरे के लिए खतरा या प्रतिद्वंद्वी नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि दोनों पक्षों को एक-दूसरे की सफलता में मदद की जरूरत है। दोनों देशों को एक-दूसरे पर संदेह करने की बजाय आपसी सहयोग बढ़ाना चाहिए। हालांकि उन्‍होंने पैगोंग त्‍सो में दोनों देशों की आमने-सामने डटी सेना को पीछे हटाने की अगले चरण के बारे में कुछ नहीं कहा। श्री वांग बीजिंग में वार्षिक संवाददाता सम्‍मेलन में संवाददाताओं के जवाब दे रहे थे।

श्री वांग ने कहा कि सीमा विवाद का मुद्दा इतिहास से मिला है और यह भारत-चीन के संबंधों को पूरी तरह से परिलक्षित नहीं करता है। उन्‍होंने कहा कि यह महत्‍वपूर्ण है कि दोनों देश इस विवाद का उचित ढंग से प्रबंधन कर रहे हैं और इसी समय मुद्दों को सुलझाने के लिए वातावरण बनाने में सहयोग बढ़ा रहे हैं।(Courtesy)
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news