गृह मंत्री अमित शाह ने कहा – अनुच्‍छेद-371 को कोई समाप्‍त नहीं कर सकता। पूर्वोत्तर की अनोखी संस्कृति की रक्षा के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,amit shah
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा – अनुच्‍छेद-371 को कोई समाप्‍त नहीं कर सकता। पूर्वोत्तर की अनोखी संस्कृति की रक्षा के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई | गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कोई भी अनुच्‍छेद-371 समाप्‍त नहीं कर सकता है और न ही सरकार का ऐसा करने का इरादा है। वे आज ईटानगर में अरुणाचल प्रदेश के 34वें स्‍थापना दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्‍होंने कहा कि पिछले साल अगस्‍त में जब अनुच्‍छेद-370 हटाया गया तब अफवाह फैलाई गई कि अनुच्‍छेद-371 भी हटा दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि भारत पूर्वोत्‍तर की जीवंत संस्‍कृति के बिना पूर्ण नहीं है।

श्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि सम्‍पूर्ण पूर्वोत्‍तर क्षेत्र समस्‍याओं से मुक्‍त रहे। उन्‍होंने कहा कि 2014 से पहले पूर्वोत्‍तर क्षेत्र भौगोलिक और प्रशासनिक रूप से भारत से जुड़ा था, लेकिन श्री मोदी के सत्‍ता में आने के बाद पूर्वोत्‍तर क्षेत्र, भारत के दिल के साथ जुड़ गया।

गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले पांच वर्षों में पूर्वोत्‍तर क्षेत्र का तीस बार दौरा किया। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि अरुणाचल प्रदेश भारत को पांच ट्रिलियन की अर्थव्‍यवस्‍था बनाने के लक्ष्‍य को हासिल करने में अपनी भूमिका निभाएगा।

इस अवसर पर श्री शाह ने राज्‍य में कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत की और आधारशिला रखी। उन्‍होंने अरुणाचल प्रदेश औद्योगिक तथा निवेश नीति–2020 भी जारी की तथा सीमा सड़क संगठन द्वारा बनाए गए जोराम-कोलोरियांग सड़क का उद्घाटन किया। उन्‍होंने अरुणाचल प्रदेश में सभी शहरी क्षेत्रों के लिए 148 स्‍वच्‍छता वाहन को भी रवाना किए। नाहरलागुन में टॉमो रिबा इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंस में सीमेंस सोमाटम ड्राइव सीटी स्कैनर का उद्घाटन किया जो भारत में अपनी तरह का पहला है। इस अवसर पर गृह मंत्री ने ईटानगर में राज्‍य पुलिस बल के नए मुख्‍यालय तथा विधायक अपार्टमेंट और सीनियर हाउसिंग परियोजना की आधारशिला रखी।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,amit shah
===========
courtesy