(todayindia) गृहमंत्रालय ने जे.एन.यू हिंसा मामले में रिपोर्ट मांगी

(JNU)(JNU Violence)(todayindia)(today india news)(today india)गृहमंत्रालय ने जे.एन.यू हिंसा मामले में रिपोर्ट मांगी | गृहमंत्री अमित शाह ने जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय की स्थिति के बारे में दिल्‍ली के पुलिस आयुक्‍त से बातचीत की और कल शाम वहां हुई हिंसा की जांच पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी से कराये जाने के आदेश दिये। गृहमंत्री कार्यालय ने बताया है कि संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त स्‍तर का अधिकारी इस मामले की जांच करेगा। गृहमंत्रालय ने(JNU)(JNU Violence)(todayindia)(today india news)(today india)विश्‍वविद्यालय की स्थिति के बारे में दिल्‍ली पुलिस से रिपोर्ट भी मांगी है और वहां शांति बहाल करने के उपाय किये जा रहे हैं।

मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय परिसर में हिंसा की निंदा की है। उन्‍होंने कहा कि यह दुर्भाग्‍यपूर्ण और गहरी चिंता का विषय है। उन्‍होंने विद्यार्थियों से परिसर में शांति और विश्‍वविद्यालय की गरि‍मा बनाये रखने की अपील की है।

दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने भी कहा कि विश्‍वविद्यालय में विद्यार्थियों और शिक्षकों पर हिंसा की कड़े शब्‍दों में निंदा की जानी चाहिए। श्री बैजल ने एक ट्वीट में कहा कि उन्‍होंने दिल्‍ली पुलिस को निर्देश दिया है कि वह कानून व्‍यवस्‍था बनाये रखने और हिंसा के दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय प्रशासन के साथ तालमेल कर हर संभव कदम उठाये।

इस बीच जेएनयू प्रशासन ने कहा है कि उसे हिंसा में विद्यार्थियों के घायल होने पर बहुत पीड़ा और रोष है। यह विश्‍वविद्यालय शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक ढंग से विरोध के लिए सदैव जाना जाता रहा है।

विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने सभी पक्षों से परिसर में शांति बनाये रखने और अफवाहों से उत्‍तेजित न होने की अपील की है।

भारतीय जनता पार्टी ने एक ट्वीट में जेएनयू परिसर में हिंसा की कड़ी निंदा की है। पार्टी ने कहा कि यह उन अराजक तत्‍वों की हताशापूर्ण कोशिश है जो अपने सिकुड़ते जनाधार से उबरने के उद्देश्‍य से अशांति का माहौल पैदा करने में विद्यार्थियों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं।

विश्‍वविद्यालय परिसर में कल रात विद्यार्थियों के दो गुटों के बीच झड़पें हुई थीं। इनमें 18 छात्र घायल हो गये थे। घायलों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान-एम्‍स में भर्ती कराया गया है।
दक्षिण पश्चिम दिल्‍ली के पुलिस उपायुक्‍त देवेन्‍द्र आर्य ने बताया कि पुलिस ने विश्‍वविद्यालय परिसर में फ्लैग मार्च किया और स्थिति अब सामान्‍य है।(JNU)(Amit Shah)(todayindia)(today india news)(today india)(JNU Violence)
===================
courtesy