कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की दर 95.46 प्रतिशत

कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की दर 95.46 प्रतिशत
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india
==============================================================
देश में कोविड-19 से ठीक होने वालों की दर बेहतर होकर 95 दशमलव चार-छह प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 घंटों में 29 हजार से अधिक कोविड मरीज संक्रमण मुक्‍त हुए। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि देश में कोरोना संक्रमण से अब तक 95 लाख पचास हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। देश में संक्रमण से ठीक होने वालों की दर तेजी से बढी है। इस वर्ष मई में यह संख्‍या पचास हजार थी जो दिसम्‍बर में बढकर 95 लाख से ऊपर हो गई है। संक्रमण के सक्रिय मामलों से तीस गुणा से अधिक लोग अब तक स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। इस समय देश में संक्रमण के कुल मामलों की तुलना में केवल तीन दशमलव शून्‍य-नौ प्रतिशत सक्रिय मामले हैं।

इस समय कोविड संक्रमण के देश में लगभग तीन लाख आठ हजार मामले हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि भारत ने संक्रमण की जांच तेज करने की रणनीति अपनाते हुए मामलों की छानबीन और तत्‍काल इलाज की व्‍यवस्‍था की। इससे मृत्‍युदर में कमी आई और स्‍वस्‍थ होने वालों की दर तेजी से बढी।

पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 25 हजार एक सौ 53 नये मामले सामने आये, इन्‍हें मिलाकर संक्रमण के कुल मामलों की संख्‍या एक करोड को पार कर गई है। मंत्रालय ने कहा कि लगातार टैस्‍ट, ट्रेक और ट्रीट की प्रभावी रणनीति के कारण संक्रमण को फैलने से रोका गया और मृत्‍युदर में कमी आई। इस समय देश में कोविड संक्रमण से होने वाली मृत्‍यु की दर एक दशमलव चार-पांच प्रतिशत है जो विश्‍व के अधिकांश देशों की तुलना में बहुत कम है। पिछले 24 घंटों में संक्रमण से हुई तीन सौ 47 मौत को मिलाकर अब तक इस महामारी से एक लाख 45 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

भारत में कोविड-19 की जांच का आंकडा 16 करोड को पार कर गया। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के अनुसार पिछले 24 घंटों में 11 लाख 71 हजार से अधिक नमूनों की जांच की गई। अब तक 16 करोड 90 लाख नमूनों की जांच की जा चुकी है।
=============
courtesy
=============
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india