कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर 87.56 प्रतिशत हुई

todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर 87.56 प्रतिशत हुईदेश में पिछले पांच सप्‍ताह से प्रतिदिन कोविड के औसत मामलों की संख्‍या में गिरावट आ रही है। हर रोज मामलों की संख्या कम हो रही है। एक महीने पहले जहां प्रतिदिन कोविड के लगभग 90 हजार मामले सामने आते थे। लेकिन पिछले 24 घंटों के दौरान केवल 63 हजार नए मामले सामने आए हैं।

परिणामस्‍वरूप सक्रिय मामलों की संख्या भी वर्तमान में कम होकर लगभग आठ लाख चार हजार पर आ गई है। पिछले 24 घंटों में लगभग 70 हजार रोगियों के ठीक होने के साथ इनकी संख्‍या कुल मामलों का केवल 10 दशमलव नौ दो प्रतिशत हो गई है।

देश में ठीक होने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी भी जारी है और यह सक्रिय मामलों की संख्या का आठ गुना अधिक होकर 87 दशमलव पांच छह प्रतिशत दर्ज हुई है। अब तक लगभग 64 लाख 53 हजार लोगों के ठीक होने के साथ भारत कोरोना से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या के मामले में दुनियाभर में शीर्ष पर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहना है कि केंद्र ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ मिलकर कोविड-19 और जन स्वास्थ्य जवाबदेही के लिए एक उच्‍चस्‍तरीय कार्यनीति अपनाई है।

मंत्रालय ने कहा है कि परीक्षण, संक्रमित लोगों के संपर्कों का पता लगाने और उपचार करने तथा टेक्नोलॉजी के इस्‍तेमाल से महामारी से निपटने में उत्साहजनक परिणाम मिल रहे हैं।

भारत भी विश्व में प्रति दस लाख आबादी में सबसे कम मौतों वाला देश है। राष्ट्रीय औसत की तुलना में 22 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में प्रति दस लाख जनसंख्या की कम मृत्यु दर दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से 895 मौतें होने के साथ, वर्तमान में मृत्यु दर एक दशमलव पांच-दो प्रतिशत है।
=============
courtesy
==============
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *