केरल में चीन से लौटे दूसरे मरीज में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, मरीज की हालत स्थिर है

News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,corona virus
केरल में कोरोना वायरस के संक्रमण के एक और मामले की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस के लिए परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए इस व्‍यक्ति को अल्‍पुड़ा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल के अलग वार्ड में रखा गया है। उस पर निगरानी रखी जा रही है। पता चला है कि रोगी ने चीन की यात्रा की थी।

राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के.के. शैलजा ने मीडिया को बताया कि रोगी की हालत स्थिर है और संक्रमण की पुष्टि अंतिम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी।

केरल में वायरस की रोकथाम के उपाय मजबूत किये जा रहे हैं और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। राज्‍य में 1700 से अधिक लोगों पर निगरानी रखी जा रही है।

हाल ही में चीन और अन्‍य संक्रमित क्षेत्रों की यात्रा से लौटे व्‍यक्तियों तथा उनके सीधे संपर्क में रहने वाले अन्‍य लोगों को सलाह दी गई है कि नियंत्रण कक्षों से संपर्क करें और चिकित्‍सा जांच कराएं। उनसे यह भी कहा गया है कि उन्‍हें संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए 28 दिन की इन्‍क्‍यूबेशन अवधि के दौरान अपने घरों में परिवार के अन्‍य सदस्‍यों से पृथक रहना चाहिए।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,corona virus
=============
courtesy