केंद्र सरकार का सभी स्कूल, कॉलेज, जिम, स्वीमिंग पूल, सिनेमाघर और संग्रहालयों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,corona virus
केंद्र सरकार का सभी स्कूल, कॉलेज, जिम, स्वीमिंग पूल, सिनेमाघर और संग्रहालयों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश | केंद्र ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सभी शिक्षण संस्‍थान, संग्रहालय, जिम, स्विमिंग पूल और थिएटर इस महीने की 31 तारीख तक बंद रखने का फैसला किया है। इस बारे में राज्‍य सरकारों को परामर्श भेज दिया गया है। विद्यार्थियों को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है।

इस बीच, केरल, ओडिशा, जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख से चार नए मामलों के साथ देश में 114 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने नई दिल्‍ली में मीडिया को बताया कि कैबिनेट सचिव की अध्‍यक्षता में सचिवों की समिति ने संक्रमण की रोकथाम के लिए एहतियाती उपायों की समीक्षा की।

उन्‍होंने कहा कि समिति की सिफारिशों के आधार पर मंत्री समूह ने अपनी सातवीं बैठक में एहतियाती उपाय के तौर पर लोगों के एक जगह एकत्र होने पर रोक लगाने का निर्णय लिया है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि गैर जरूरी यात्राओं से बचा जाना चाहिए और निजी नियोक्‍ताओं को अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा देनी चाहिए।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में पूछताछ के लिए टोल फ्री नंबर 1075 शुरू किया है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव रुबिना अली, गृह मंत्रालय में अपर सचिव अनिल मलिक, विदेश मंत्रालय में अपर सचिव दामू रवि और भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद के मुख्‍य वैज्ञानिक आर. रमन भी समीक्षा बैठक में उपस्थित थे।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,corona virus
=============
courtesy