केंद्रीय शिक्षामंत्री ने नई शिक्षा नीति-2020 के कार्यान्वयन की समीक्षा की

केंद्रीय शिक्षामंत्री ने नई शिक्षा नीति-2020 के कार्यान्वयन की समीक्षा की
new education policy 2020,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaकेंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नई शिक्षा नीति-2020 के कार्यान्वयन की समीक्षा की है।

बैठक के दौरान उन्‍होंने शिक्षा मंत्रालय के उच्च शिक्षा और स्कूली शिक्षा विभागों के बीच नई शिक्षा नीति के कार्यान्वयन के लिए एक कार्यबल के गठन का सुझाव दिया। यह कार्यबल छात्रों को स्कूली शिक्षा से उच्च शिक्षा की तरफ जाने की सुविधा प्रदान करेगा।

श्री निशंक ने नई शिक्षा नीति के शीघ्र कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए उच्च शिक्षा विभाग के सचिव के नेतृत्व में एक समीक्षा समिति और एक कार्यान्वयन समिति के गठन का भी सुझाव दिया।

श्री पोखरियाल ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा प्रौद्योगिकी मंच और राष्ट्रीय अनुसंधान फाउंडेशन इस शिक्षा नीति की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्‍होंने वर्ष 2021-22 के दौरान इनकी स्‍थापना के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
=========
courtesy
=========
new education policy 2020,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *