किसान हितैषी निर्णयों के लिए किसान मोदी(narendra modi) जी को धन्यवाद देंगे(todayindia)

किसान हितैषी निर्णयों के लिए किसान मोदी जी को धन्यवाद देंगे
क्षेत्रीय सांसदों को 3 जून को किसान धन्यवाद पत्र सौपेंगे
भोपाल। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के दायरे में देश भर के किसानों को लिए जाने एवं 60 वर्ष की आयु से किसानों को पेंशन दिए जाने जैसे ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। केंद्र सरकार के इन निर्णयों से प्रदेश भर के किसानों में प्रसन्नता है। प्रदेश के किसान इन निर्णयों के लिए (todayindia)(narendra modi)प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(narendra modi) एवं कृषि मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर को धन्यवाद देंगे। प्रदेश के प्रत्येक लोकसभा क्षेत्रों में 3 जून को क्षेत्रीय सांसदों के माध्यम से धन्यवाद पत्र प्रधानमंत्री जी को भेजे जाएंगे।

पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ हर किसान को दिए जाने और 60 वर्ष से अधिक आयु वाले किसानों को पेंशन दिए जाने का जो वादा किया था, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(narendra modi) ने सरकार गठन के साथ ही उसे पूरा किया है। देश में पहली बार लोकतंत्र की सच्चे अर्थों में स्थापना हुई है। आजाद भारत के 70 साल के इतिहास में पहली बार किसानों के उत्थान और सम्मान की चिंता की है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का दायरा बढ़ाकर किसानों के हित में ऐतिहासिक निर्णय लिया है। किसानों के लिए 6000 की सम्मान निधि किसान के उत्थान में मील का पत्थर साबित होगी।(narendra modi(todayindia)

प्रधानमंत्री किसान पेंशन योजना एक अकल्पनीय निर्णय है। देश के 12 से 13 करोड़ किसानों को पेंशन कवर मिलना ऐतिहासिक निर्णय है। आज खेती किसानी में लगे 18 से 40 वर्ष की आयु के सभी किसान अपने भविष्य को लेकर निश्चिंत हो गए है। प्रधानमंत्री किसान पेंशन योजना के द्वारा 60 वर्ष के बाद 3000 रु प्रतिमाह मिलना किसानों के लिए संजीवनी है। किसान के भविष्य को सुनिश्चित, सुरक्षित और खुशहाल बनाने के लिए लागू की गई प्रधानमंत्री किसान पेंशन योजना के लिए प्रदेश भर के किसान क्षेत्रीय सांसदों के माध्यम से प्रधानमंत्री एवं कृषि मंत्री को धन्यवाद व्यक्त करेंगे। इस अवसर पर पार्टी के विधायक, जिला अध्यक्ष, पार्टी पदाधिकारी, किसान मोर्चा पदाधिकारी एवं विभिन्न किसान संगठन के प्रतिनिधिगण भी उपस्थित रहेंगे।(narendra modi)(todayindia)