किल कोरोना अभियान का हिस्सा बनेंगी महिला प्रेरक

किल कोरोना अभियान का हिस्सा बनेंगी महिला प्रेरक
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaनगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी द्वारा 64 निकायों में 190 महिला प्रेरकों का चिन्हांकन किया गया है। महिला प्रेरक लोगों को नल से जल के लिए प्रेरित करती है, लेकिन फिलहाल महिला प्रेरक किल कोरोना अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रही हैं।

अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी के प्रमुख अभियंता श्री दीपक रत्नावत ने बताया कि महिला प्रेरक शुद्ध पेयजल की उपयोगिता बताते हुए घर घर जाकर नागरिकों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी करेंगी। हाथ सैनेटाइज करने, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की उपयोगिता से अवगत कराने के साथ ही महिला प्रेरकों द्वारा वैक्सीन लगवाने के लिए भी रहवासियों को प्रेरित किया जायेगा।


श्री रत्नावत ने बताया कि इस संबंध में परियोजना प्रबंधकों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। महिला प्रेरकों के लिए नॉन कान्टेक्ट थर्मामीटर, पल्स मीटर सहित अन्य आवश्यक सामग्रियों की व्यवस्था भी की जा रही है।
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india