एनआईए ने बेंगलुरू दंगों में शामिल होने के आरोप में एसडीपीआई और पीएफआई के 17 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया

एनआईए ने बेंगलुरू दंगों में शामिल होने के आरोप में एसडीपीआई और पीएफआई के 17 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaराष्‍ट्रीय अन्‍वेषण अधिकरण-एनआईए ने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया-एसडीपीआई और पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया-पीएफआई के 17 नेताओं और कार्यकर्ताओं को इस साल अगस्‍त में बेंगलुरू में बड़े पैमाने पर हुए दंगों और हमलों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ये दंगे कांग्रेस विधायक ए एस मूर्ति के भतीजे की एक फेसबुक पोस्‍ट के सामने आने के बाद हुए थे। यह मामला मूल रूप से इस साल 12 अगस्‍त को के जी हल्‍ली पुलिस थाने में दर्ज कराया गया था और बाद में 21 सितम्‍बर को एनआईए ने इसे दोबारा दर्ज किया।

एनआईए ने बताया कि अब तक हुई जांच से पता चला है कि एसडीपीआई के बेंगलुरू जिला अध्‍यक्ष मोहम्‍मद शरीफ, इस दल के, के. जी. हल्‍ली वॉर्ड के अध्‍यक्ष इमरान अहमद ने अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं रूबा वकास, शब्‍बार खान और शाइक अजमल के सा‍थ मिलकर 11 अगस्‍त की शाम को बेंगलुरू के थन्‍नीसांदरा और के जी हल्‍ली वार्ड में बैठकें आयोजित की।

इन बैठकों में साजिशें रची गई लोग जुटाए गए और भीड़ को के जी हल्‍ली पुलिस थाने पर बुलाकर पुलिसकर्मियों पर हमला किया गया और सरकार तथा पुलिस थाने के वाहनों को बड़ा नुकसान पहुंचाया गया। इसी प्रकार एसडीपीआई के नागवाड़ा के अध्‍यक्ष अब्‍बास ने भी अपने साथी अजिल पाशा, इरफान खान और अकबर खान के जरिए के जी हल्‍ली पुलिस थाने के सामने भीड़ जुटाई।

जांच से पता लगा है कि फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, व्‍हाट्सऐप जैसे सोशल मीडिया के माध्‍यम से आतंक फैलाया गया और दूर-दूर से लोगों को बुलाया गया। आरोपी सद्दाम, सैय्यद सोहेल और कलीमुल्‍ला उर्फ शाहरुख खान ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को दंगों और पुलिस थाने पर इकट्ठा होने के लिए भड़काया। एनआईए ने बताया कि इस मामले में अब तक 187 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है।
==============
courtesy
==============
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india