एक चरण के विधानसभा चुनाव के लिए केरल में 70 प्रतिशत, तमिलनाडु में 63 प्रतिशत से अधिक और पुद्दुचेरी में 78 प्रतिशत मतदान हुआ।

एक चरण के विधानसभा चुनाव के लिए केरल में 70 प्रतिशत, तमिलनाडु में 63 प्रतिशत से अधिक और पुद्दुचेरी में 78 प्रतिशत मतदान हुआ।
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india newsपश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न हो गया। पश्चिम बंगाल में लगभग 78 प्रतिशत जबकि असम में 79 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड दर्ज हुआ। शाम पांच बजे तक केरल में करीब 70, तमिलनाडु 63, केंद्रशासित पुडुचेरी में 78 प्रतिशत मतदान हुआ। इनमें आज एक ही चरण में वोट डाले गए।

निर्वाचन आयोग ने कहा कि इन पांच राज्‍यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में मतदान शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न हो गया। स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष चुनाव कराने के लिए पचास प्रतिशत से अधिक मतदान केंद्रों पर सीधी निगरानी और वेबकास्टिंग की व्‍यवस्‍था की गई। इनमें महत्‍वपूर्ण और संवेदनशील मतदान केंद्र शामिल है।

सभी मतदान केंद्रों पर कोविड सुरक्षा मानकों का पालन किया गया और मतदाताओं की सुरक्षा के लिए चुनाव अधिकारियों ने मतदान से एक दिन पहले इन मतदान केंद्रों को सैनेटाइज किया। मतदान केंद्रों पर थर्मलस्‍कैनिंग, हेंड सैनेटाइजर तथा मास्‍क की सुविधा भी उपलब्‍ध कराई गई और उचित दूरी बनाए रखने के भी पंबंध किए गए।
==========
courtesy
==========
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news