उत्‍तर प्रदेश सरकार ने हाथरस दुष्‍कर्म मामले में तीन सदस्‍यीय विशेष जांच टीम गठित की

todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
उत्‍तर प्रदेश सरकार ने हाथरस दुष्‍कर्म मामले में तीन सदस्‍यीय विशेष जांच टीम गठित कीउत्‍तर प्रदेश सरकार ने हाथरस दुष्कर्म मामले की जांच के लिए तीन सदस्‍यों की एसआईटी गठित कर दी है। विशेष जांच दल-एसआईटी का नेतृत्‍व राज्‍य के गृह सचिव भगवान स्‍वरूप करेंगे। उपमहानिरीक्षक चन्‍द्र प्रकाश और पीएसी सेनानायक पूनम एसआईटी के सदस्‍य होंगे। एसआईटी को सात दिन के अंदर रिपोर्ट देनी होगी। इस मामले में पुलिस ने सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की सुनवाई फास्‍टट्रेक अदालत में होगी।

इस बीच, राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिवंगत लडकी के पिता से आज शाम बात की। पीडिता के पिता ने दोषियों को कडी से कडी सजा देने की मांग की है। मुख्‍यमंत्री ने आश्‍वासन दिया कि दोषियों पर अत्‍यधिक कडी कार्रवाई की जाएगी और लडकी के परिवार को हरसंभव सहायता उपलब्‍ध कराई जाएगी।

राज्‍य सरकार ने दिवंगत लडकी के परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी और हाथरस शहर में एक मकान देने की घोषणा की है। इस परिवार को पच्‍चीस लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्‍यमंत्री से बात की और इस मामले में दोषियों पर कडी से कडी कार्रवाई करने को कहा।

इस बीच, उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने इन आरोपों का खण्‍डन किया है कि परिवार की सहमति के बिना लडकी का अंतिम संस्‍‍कार किया गया।

आरोप है कि पीडित लडकी के साथ 14 सितम्‍बर को हाथरस जिले में चांदपा पुलिस थाने के गांव में सामूहिक दूष्‍कर्म किया गया। शुरू में उसे अलीगढ के अस्‍पताल में ले जाया गया लेकिन हालत बिगडने पर दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल भेज दिया गया। 15 दिन तक वह जीवन के लिए संघर्ष करती रही और आखिरकार मंगलवार को दम तोड दिया।
===============
courtesy
===============
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india