उत्‍तराखंड के किसान तीनों कृषि कानूनों के समर्थन में आगे आए

उत्‍तराखंड के किसान तीनों कृषि कानूनों के समर्थन में आगे आए
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaउत्तराखंड के किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कल केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से नई दिल्ली में मुलाकात की और नये कृषि कानूनों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।

श्री तोमर ने कृषि कानूनों का समर्थन करने के लिए किसानों का धन्यवाद किया। संवाददाताओं से बातचीत में कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों ने कानूनों को समझ लिया है और उनके पक्ष में अपने विचार व्‍यक्‍त किये हैं।

कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी बैठक में मौजूद थे।

यह किसानों का तीसरा प्रतिनिधिमंडल है जिसने श्री तोमर से मुलाकात कर कृषि कानूनों के प्रति समर्थन व्यक्त किया है। इससे पहले हरियाणा के किसानों के दो प्रतिनिधिमंडलों ने श्री तोमर से मुलाकात कर नये कृषि कानूनों के प्रति समर्थन जताया था।

हरियाणा के भारतीय किसान संघ मान गुट के प्रमुख गुणी प्रकाश ने एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए श्री तोमर को कृषि कानूनों के प्रति समर्थन का पत्र सौंपा था और सरकार से मांग की थी कि वह इन कानूनों को जारी रखे। उन्होंने कहा था कि अगर सरकार इन कानूनों को वापस लेती है तो वह विरोध प्रदर्शन करेंगे। श्री गुणी प्रकाश ने कहा कि जो किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है वह अब किसान आंदोलन नहीं रह गया है।
=================
courtesy
=================
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india