उत्तरप्रदेश के औरेया में दर्दनाक हादसा, 24 प्रवासी मजदूरों की मौत |

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,Auraiya accident
औरेया। उत्तरप्रदेश के औरेया में दर्दनाक हादसा, 24 प्रवासी मजदूरों की मौत |
औरेया। उत्तरप्रदेश के औरेया में प्रवासी मजदूरों से भरी एक गाड़ी से ट्रक की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। घटना शनिवार तड़के 3 तीन बजे की है। गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को सैफई पीजीआई में भर्ती कराया गया है।
दिल्ली से आया ट्रक ढाबे के पास रुका था। कुछ लोग चाय पी रहे थे। तभी राजस्थान से आ रहे ट्रक ने उसमें टक्कर मार दी। इसमें चूना भरा हुआ था और 30 मजदूर सवार थे। कुछ मजदूर चाय पीने के लिए उतरे थे, जबकि बाकी अंदर ही बैठे थे | मजदूर चूने से भरे एक ट्रक में सवार थे। चूना से लदा ट्रक राजस्थान से पश्चिम बंगाल के लिए निकला था।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उत्‍तर प्रदेश में औरैया के हुए सडक हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है। एक ट्वीट संदेश में श्री कोविंद ने कहा है कि स्‍थानीय प्रशासन पीडितों की सहायता के लिए सभी आवश्‍यक कदम उठा रहा है। राष्‍ट्रपति ने शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना भी की है।

उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा है कि उत्‍तर प्रदेश में औरैया के पास एक सड़क हादसे में लोगों के मारे जाने पर उन्‍हें बड़ा दुख हुआ है। एक ट्वीट संदेश में श्री नायडू ने शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति समवेदना व्‍यक्‍त की है और घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है।

उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है। सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है। इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

केन्‍द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्‍तर प्रदेश में ओरैया में हुई सड़क दुर्घटना को अत्‍यंत दु:खद बताया है। अपने ट्वीट संदेश में उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार ने तत्‍काल राहत उपाय शुरू कर दिये हैं। उन्‍होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए घायलों के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्‍तर प्रदेश में ओरैया में हुई सड़क दुर्घटना पर दु:ख व्‍यक्‍‍त किया है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए इस घटना में घायल श्रमिकों के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना की।

स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री डाक्‍टर हर्षवर्धन ने कहा है कि उत्‍तर प्रदेश में भीषण सड़क दुर्घटना में 23 मजदूरों की मौत को बडी दुखद और हृदय विदारक घटना बताया है। एक ट्वीट संदेश में उन्‍होंने इन मजदूरों की मौत पर शोक व्‍यक्‍त किया है और कहा है कि वे घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना करते हैं।

भाजपा अध्‍यक्ष जे पी नड्डा ने उत्‍तर प्रदेश में औरैया में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है, जिसमें 23 मजदूरों की मौत हो गई थी। एक ट्वीट संदेश में श्री नड्डा ने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से राहत कार्य में प्रशासन के साथ पूरा सहयोग करने को कहा है। भाजपा अध्‍यक्ष ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है और घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की प्रार्थना की है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया है। एक ट्वीट संदेश में, श्री गांधी ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्‍य के सभी जिला मजिस्‍ट्रेटों को प्रवासी मजदूरों को लाने वाले सभी ट्रकों और अन्‍य वाहनों के संचालन पर तत्‍काल रोक लगाने और उन्‍हें जब्‍त कर उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है।

औरैया जिले में एक सडक दुर्घटना में 24 प्रवासी मजदूरों के मारे जाने और 31 के घायल होने की दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए उन्‍होंने यह निर्देश दिया है। ये मजदूर एक ट्रक में फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे। मामले में कठोर कदम उठाते हुए मुख्‍यमंत्री ने औरैया दुर्घटना के सिलसिले में दो थानेदारों के निलंबन का भी आदेश दिया है। इनमें आगरा में फतेहपुर सीकरी और मथुरा में कोशीकलां के थाना प्रभारी शामिल हैं। इसके अलावा आगरा और मथुरा के सहायक पुलिस अधीक्षकों और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षकों से जवाब तलब भी किया गया है। आगरा मण्‍डल के वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों से भी स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैंने कल ही अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोई भी मजदूर ट्रक से यात्रा नहीं करें। जो जहां है उसे वहीं क्वारनटाइन किया जाए। उन्होंने इस मामले में कानपुर पुलिस से रिपोर्ट भी मांगी है। मुख्यमंत्री ने पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने तथा सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।
(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,Auraiya accident
====================
Courtesy